सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: हरियाणा से 1 और संदिग्ध गिरफ्त में, अब तक 8 शार्पशूटर की पहचान

Sidhu Musewala murder case: 1 more suspect arrested from Haryana, 8 sharpshooters identified so far

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

बठिंडा : पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में हरियाणा से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि सूत्रों ने बताया कि आठ शार्प शूटरों की भी पहचान की गई है. 

पुलिस ने सोमवार को बताया कि दविंदर उर्फ ​​काला को रविवार शाम फतेहाबाद से गिरफ्तार किया गया, जिससे इस मामले में हरियाणा से अब तक पकड़े गए लोगों की संख्या तीन हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्या में शामिल दो संदिग्ध कथित तौर पर दविंदर के साथ रह रहे थे।

- Advertisement -

3 जून को, पंजाब पुलिस ने फतेहाबाद से दो अन्य संदिग्धों को पकड़ा था और मूसेवाला की हत्या में उनकी भूमिका की जांच की जा रही थी। सूत्रों ने कहा कि इस बीच, आठ शार्प शूटरों की पुलिस ने मामले के संबंध में पहचान की है और वे पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पुलिस ने कुछ लोगों को भी गिरफ्तार किया है और हत्या के सिलसिले में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दोषियों की गिरफ्तारी के लिए 15 टीमों का गठन किया है।

- Advertisement -

 मानसा जिले में मूसेवाला की हत्या के दो दिन बाद पंजाब पुलिस ने 31 मई को इस मामले में पहली गिरफ्तारी की थी। मनप्रीत सिंह, जिसे उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया था, पर हमलावरों को रसद सहायता प्रदान करने का आरोप लगाया गया था।

इस बीच, सभी दलों से अलग नेता मनसा में मूसेवाला के पैतृक गांव पहुंचकर गायक के परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त करते रहे। सोमवार को परिवार से मिले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा, “एक पिता को अपने छोटे बेटे को इस तरह मरते हुए देखने से बड़ा दर्द कोई नहीं हो सकता। हर कोई इस घटना में न्याय चाहता है।”

- Advertisement -

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने पंजाब में कथित रूप से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की। राजस्थान के कांग्रेस नेता ने कहा, “हर दिन कोई न कोई घटना होती है। ड्रग माफिया, गैंगस्टर और आतंकी तत्व अपना जाल फैला रहे हैं।”

मूसेवाला की हत्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार को इस घटना की तह तक जाना चाहिए और इस भीषण हत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मूसेवाला एक लोकप्रिय गायक और कांग्रेस नेता थे।

पायलट ने कहा कि पंजाब के लोगों ने आतंकवाद के काले दिन देखे हैं और कोई भी किसी भी कीमत पर नहीं चाहेगा कि ऐसा दौर फिर से आए। पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनके साथ जीप में यात्रा कर रहे उनके चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गए।

मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने अस्थायी आधार पर वापस ले ली या कम कर दी।

राज्य पुलिस ने इस घटना को एक अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता का मामला करार दिया था और कहा था कि हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह था। कनाडा स्थित गोल्डी बरार, जो गिरोह का सदस्य है, ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। 

- Advertisement -

Latest article