Sunday, April 11, 2021

पीएम मोदी देशवासियों से कर रहे हैं मन की बात, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11 बजे साल के दूसरे ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। मासिक रेडियो कार्यक्रम का यह 74वां एपिसोड है। पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। मन की बात कार्यक्रम को रेडीयो के अलवा पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल, फेसबुक पेज और मोदी ऐप के जरिए भी इसे सुना जा सकता है। यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है।

यह भी पढ़े :  COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच यूपी के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

इससे पहले 15 फरवरी को पीएम ने मन की बात के लिए लोगों से अलग-अलग विषयों पर उनके सुझाव मांगे थे। पीएम ने ट्वीट किया था, ‘प्रेरक उदाहरणों के माध्यम से, जनवरी के ‘मन की बात’ ने कला, संस्कृति, पर्यटन और कृषि नवाचार से लेकर विविध विषयों पर प्रकाश डाला। फरवरी में कार्यक्रम के लिए ऐसे और प्रेरक उपाख्यान सुनना पसंद करेंगे, जो 28 तारीख को होंगे।’ प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को हिंदी या अंग्रेजी में अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए टोल-फ्री नंबर भी साझा किया था

- Advertisement -

जनवरी में अंतिम मन की बात में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ चल रहे देशव्यापी टीकाकरण अभियान का जिक्र करते हुए कहा था कि संकट के समय में भारत दुनिया की सेवा इसलिए कर पा रहा है, क्योंकि आज वह दवाओं और टीके को लेकर आत्मनिर्भर है। उन्होंने कहा कि यही सोच आत्मनिर्भर भारत अभियान की भी है। भारत, जितना सक्षम होगा, उतनी ही अधिक मानवता की सेवा करेगा, उतना ही अधिक लाभ दुनिया को होगा।

- Advertisement -

यह भी पढ़े :  भीड़भाड़ वाले इलाकों में कोरोना से बचाव में सर्जिकल मास्क असरदार नहीं: IIT भुवनेश्वर
- Advertisement -

IPL 2021

- Advertisement -

More articles

Latest News