Home देश Parliament Monsoon Session: संसद में एयरक्राफ्ट (अमेंडमेंट) बिल 2020 पर बहस, कांग्रेस ने बोला हमला

Parliament Monsoon Session: संसद में एयरक्राफ्ट (अमेंडमेंट) बिल 2020 पर बहस, कांग्रेस ने बोला हमला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। आज का दिन बेहद हंगामे भरा हो सकता है। भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध के पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में दोपहर तीन बजे भाषण देंगे। रक्षा मंत्री का बयान इस मायने में अहम है, क्योंकि विपक्ष ने इस मुद्दे पर बहस की मांग की है। राजनाथ सिंह ने हाल ही में रूस की राजधानी मॉस्को में चीन के रक्षा मंत्री जनरल वेई फेंग से मुलाकात की थी। वहीं कांग्रेस ने पहले ही दिन काम रोको प्रस्ताव लाकर साफ संकेत दे दिया कि वह इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगी।

Parliament Monsoon Session Live Updates:

- Advertisement -

एयरक्राफ्ट (अमेंडमेंट) बिल 2020 पर बहस

राज्यसभा में वायुयान संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान एनसीपी सांसद प्रफुल पटेल ने कहा कि आने वाले समय में सिविल एविएशन में बहुत जरूरतें बढ़ने वाली हैं। ऐसे में एयरपोर्ट्स और एयरलाइन्स की जरूरते हैं। बहुत पहले मंजूर हुए एयरपोर्ट भी अभी अधूरे हैं।

- Advertisement -

एयर इंडिया है तो हिंदुस्तान हैः टीएमसी सांसद

वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए मैं सरकार का आभार व्यक्त करता हूं। यह सब किसने किया? एयर इंडिया ने। आप चाहें तो एयर इंडिया के ढांचे में परिवर्तन कर दें लेकिन इसे बेचिए नहीं। एयर इंडिया है तो हिंदुस्तान हैः टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी

- Advertisement -

अडानी ग्रुप को लेकर कांग्रेस का सवाल

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अडानी ग्रुप को 6 एयरपोर्ट सौंप दिए गए हैं। एक अकेली प्राइवेट कंपनी को 6 एयरपोर्ट दे देना नियमों का उल्लंघन है। सरकार ने अपने ही मंत्रालयों और विभागों की सलाह नहीं मानी। नियमों में परिवर्तन करके अडानी ग्रुप को नीलामी में जिता दिया गया।

रवि किशन पर भड़कीं जया बच्चन

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा कि बॉलीवुड के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए परेशान किया जा रहा है। जिन लोगों को इंडस्ट्री ने नाम दिया वही इसे गटर कह रहे हैं। मैं इससे असहमत हूं। सरकार को इन लोगों से कहना चाहिए कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल न करें। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की वजह से पूरी इंडस्ट्री को बुरा नहीं कहा जा सकता। मुझे शर्म आती है कि कल एक शख्स जो खुद उसी इंडस्ट्री से है, इसके विरोध में बोल रहा था। यह शर्मनाक है।

विरोध के बीच कई विधेयक पारित

सत्र के पहले ही दिन सरकार ने लोकसभा में पांच विधेयक पेश किए। कृषि सुधारों से जुड़े अध्यादेशों पर विपक्षी विरोध के बावजूद तीन विधेयक पेश किए गए। इसके अलावा सरकार ने लोकसभा से दो विधेयक पारित भी करा लिया। वहीं, कांग्रेस ने सदन के अंदर और बाहर कृषि क्षेत्र से जुड़े विधेयकों का भारी विरोध करते हुए कहा कि सरकार खेती-किसानी को पूंजीपतियों के हवाले कर किसानों और मंडियों को उनके रहमोकरम पर छोड़ रही है।

करीब 30 संसद सदस्य कोरोना पॉजिटिव

संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू होने के पूर्व लोकसभा और राज्यसभा सचिवालय के स्टॉफ और सभी संसद सदस्यों की कोविड–19 की जांच की गई। इसमें करीब 30 संसद सदस्य और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। सूत्रों ने बताया कि जिनके सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें क्वारंटाइन में रहने और संसद भवन नहीं आने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़े :  अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी होंगे सपा के MLC प्रत्याशी, मुकाबला हुआ दिलचस्प
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,574FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  CoWIN APP: CoWIN ऐप की उपलब्धता स्वास्थ्यकर्मियों तक ही होगी सीमित- यहाँ जानिए क्यों

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी