HomeदेशNTA NEET Result Live Update: नीट रिजल्ट, फाइनल आंसर की एनटीए पोर्टल...

NTA NEET Result Live Update: नीट रिजल्ट, फाइनल आंसर की एनटीए पोर्टल पर जल्द

NTA NEET Result Live Update: एनईईटी परिणाम 2021 लाइव अपडेट: एनटीए द्वारा जल्द ही एनईईटी परिणाम 2021 और अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। उम्मीदवार एनटीए नीट की आधिकारिक साइट neet.nta.nic.in पर रिजल्ट और फाइनल आंसर की दोनों चेक कर सकते हैं।

- Advertisement -

NEET परिणाम 2021 लाइव अपडेट: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA जल्द ही NEET परिणाम 2021 और अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगी। एनईईटी परिणाम और अंतिम उत्तर कुंजी दोनों एनटीए एनईईटी की आधिकारिक साइट neet.nta.nic.in पर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होंगे। 

एनईईटी परिणाम की घोषणा कभी भी जल्द ही की जा सकती है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार 28 अक्टूबर को एनटीए को एनईईटी 2021 परिणाम जारी करने की अनुमति दी थी।

- Advertisement -

परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की गई थी और अनंतिम उत्तर कुंजी 15 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी। इस वर्ष लगभग 16 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए हैं। 

नीट का परिणाम स्कोरकार्ड के रूप में घोषित किया जाएगा और स्कोरकार्ड पर स्कोर, पर्सेंटाइल स्कोर, कट-ऑफ, अखिल भारतीय रैंक आदि से संबंधित विवरण का उल्लेख किया गया है। स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में योग्य उम्मीदवारों का प्रवेश NEET UG परीक्षा में प्राप्त रैंक के माध्यम से दिया जाएगा। 

- Advertisement -

एनईईटी परिणाम का रिकॉर्ड परिणाम घोषित होने की तारीख से केवल 90 दिनों तक ही सुरक्षित रखा जाएगा। एनटीए ने कहा है कि नीट की उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच या पुनर्मूल्यांकन का कोई प्रावधान नहीं है।

  • NEET परिणाम: पिछले वर्ष के परिणाम के अनुसार सबसे कम योग्य उम्मीदवारों वाले राज्यपिछले वर्ष के परिणाम के अनुसार सबसे कम योग्य उम्मीदवारों वाले राज्यमहाराष्ट्र: 40.94%असम: 46.74%जम्मू और कश्मीर: 46.83%छत्तीसगढ़: 49.14%तेलंगाना: 49.15%
  • नीट फाइनल आंसर की जल्द जारी होने की संभावनाएनईईटी अंतिम उत्तर कुंजी अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ उठाई गई आपत्तियों पर आधारित होगी। एनटीए के विशेषज्ञों का एक समूह अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ प्रस्तुत चुनौतियों के आधार पर अंतिम उत्तर कुंजी तैयार करेगा।नीट का रिजल्ट फाइनल आंसर की पर आधारित होगा।
  • नीट रिजल्ट 2021: दो छात्रों की दोबारा परीक्षा पर सुनवाई बाद मेंजहां एक तरफ एनटीए को एनईईटी परिणाम जारी करने की अनुमति दी गई है, वहीं एससी ने कहा कि वह देखेंगे कि उन दो छात्रों के साथ क्या किया जा सकता है जिन्होंने एचसी से संपर्क किया था और समय की हानि की शिकायत की थी।
  • नीट 2021: ये है अनफेयर मीन्स प्रैक्टिस का इस्तेमाल करने की सजाएनटीए के अनुसार, “परीक्षा के दौरान, परीक्षा से पहले या बाद में यदि कोई उम्मीदवार उपरोक्त या इसी तरह के किसी भी व्यवहार में लिप्त होता है, तो उसे अनुचित व्यवहार का इस्तेमाल करने वाला माना जाएगा और उसके खिलाफ अनफेयर मीन्स (यूएफएम) मामले के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। . उम्मीदवार को भविष्य में 3 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा और वह आपराधिक कार्रवाई और / या किसी अन्य कार्रवाई के लिए भी उत्तरदायी होगा जैसा कि उचित समझा जाएगा।
  • NEET परिणाम: यहां उन कार्यालयों की सूची दी गई है जहां परामर्श संबंधी जानकारी उपलब्ध हैउम्मीदवार राज्य चिकित्सा शिक्षा निदेशालयों और कार्यालयों की सूची प्राप्त कर सकते हैं जहां नीट 2021 के आधिकारिक सूचना बुलेटिन से परामर्श संबंधी जानकारी उपलब्ध होगी।
  • नीट परिणाम: एमसीसी काउंसलिंग के तहत सीटों का विवरणनिम्नलिखित सीटों के लिए एमसीसी काउंसलिंग की जाएगी:15% अखिल भारतीय कोटा सीटें राज्यों की एमबीबीएस/बीडीएस सीटें (जम्मू और कश्मीर को छोड़कर)बीएचयू ओपन की 100% एमबीबीएस/बीडीएस सीटेंएम्स ओपन सीटें- पूरे भारत में एम्स की 100% एमबीबीएस सीटेंजिपमर ओपन (पुडुचेरी/कराइकल) और आंतरिक सीटें (डोमिसाइल)एएमयू खुली और आंतरिक सीटेंडीयू / आईपी विश्वविद्यालय (वीएमएमसी / एबीवीआईएमएस / ईएसआईसी डेंटल) की 85% आंतरिक कोटा / अधिवास सीटेंजामिया ओपन सीटें- दंत चिकित्सा संकाय (जामिया मिल्लिया इस्लामिया) और आंतरिक सीटेंईएसआईसी और बीमित व्यक्तियों की कोटा सीटों की 15% अखिल भारतीय कोटा सीटेंएएफएमसी
- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Popular (Last 7 Days)

GK-in hindi 2021-Hindi General-Knowledge-2021-in-hindi

GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी

0
GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General...
General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai

जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं | General Me Kaun Kaun Si...

0
जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं। (General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai), सामान्य जाति श्रेणिया ,जनरल में कौन कौन सी कास्ट...
corona-virus

Omicron Variant India Case: भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट की एंट्री, यहाँ...

0
Omicron Variant India Case: भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट की एंट्री, मिले 2 केस विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा ओमाइक्रोन को "चिंता...
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

0
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी सामान्य ज्ञान 2020 (GK 2020 Hindi) बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट हैं आने वाली...

माचिस के दाम आज से दोगुने, 14 साल बाद हुई महंगी

0
पेट्रोल-डीजल से लेकर रसोई गैस, सब्जी, दाल और खाने के तेल को लेकर पहले से महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए अब माचिस भी सस्ती नहीं रह गई है.
satta matka - satta king result

Satta Matka or Satta King Live Result | सट्टा मटका या सट्टा किंग लाइव...

0
Satta Matka or Satta King Live Result: मूल रूप से, मटका जुआ या सट्टा (Matka gambling or Satta) की शुरुआत न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से...

कंगाना ने शेयर की ‘बॉयफ्रेंड की बाहों में सिमटी’ ये तस्वीर!

0
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर से अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं.
- Advertisment -