Thursday, December 1, 2022
Homeदेशनितिन गडकरी ला रहे नई टेक्नोलॉजी : भारत में कौन सा पुल...

नितिन गडकरी ला रहे नई टेक्नोलॉजी : भारत में कौन सा पुल गिरने वाला है? दिल्ली में पहले ही बज जाएगा अलार्म!

Nitin Gadkari is bringing new technology: Which bridge is going to collapse in India? Alarm will already sound in Delhi!

- Advertisement -

नितिन गडकरी : गुजरात के मोरबी में हाल ही में केबल ब्रिज गिरने से 135 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद देश में कई पुलों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं. 

मोरबी में हुई घटना के बाद गुजरात में माहौल गरमा गया है और विपक्ष पर जमकर हमले हो रहे हैं. इन सभी घटनाक्रमों में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान देते हुए अपने मेगा प्रोजेक्ट की जानकारी दी है.

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि अब मैं ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में गया और कुछ चीजों का अध्ययन किया। इसके अलावा, नासिक में हमारे कुछ कर्मचारियों ने एक शोध किया है, जिसमें देश के सभी पुलों को इस तरह के सिस्टम से जोड़ा जा रहा है। इससे दिल्ली में हमारे कंप्यूटर को देश में कौन सा पुल ढहने वाला है, इस बारे में शुरुआती अलार्म मिल जाएगा।

80 हजार पुलों का रिकॉर्ड पूरा किया

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में गडकरी ने कहा, ‘देश में 80 हजार पुलों का रिकॉर्ड जुटाया गया है. इसके अलावा 3 से 4 लाख पुलों का डाटा कलेक्शन किया जाना बाकी है। 

- Advertisement -

नई विकसित प्रणाली कमजोर या ढहते पुल के बारे में दिल्ली में स्थित कंप्यूटर पर अलार्म बजाएगी, जिसके बाद राज्य सरकार और निगम को पुल की विफलता के बारे में सूचित किया जाएगा।

गडकरी ने कहा कि हमने 2024 से पहले भारत में सभी सड़कों को अमेरिका के बराबर बनाने का वादा किया है और हमें अपने काम पर विश्वास है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत को आत्मनिर्भर बनाने और देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का प्रयास किया जा रहा है। गडकरी ने कहा कि हम सिर्फ बात ही नहीं कर रहे हैं बल्कि काम भी दिखा रहे हैं.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments