Sunday, September 25, 2022
HomeदेशNagpur Lockdown News: नागपुर में लॉकडाउन की घोषणा, सिर्फ आवश्यक सेवाओं में...

Nagpur Lockdown News: नागपुर में लॉकडाउन की घोषणा, सिर्फ आवश्यक सेवाओं में रहेगी छूट

नागपुर के संरक्षक मंत्री नितिन राउत की जानकारी

- Advertisement -

महाराष्ट्र : “Nagpur Lockdown News” नागपुर शहर में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ने के कारण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। 15 से 21 मार्च तक नागपुर में लॉकडाउनकी घोषणा की गई है। नागपुर के संरक्षक मंत्री नितिन राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह जानकारी दी। नितिन राउत ने शहर के हालात की जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि नागरिक बिना किसी कारण के घर से बाहर नहीं जा पाएंगे।

“पुलिस को लॉकडाउन में कर्फ्यू बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा, लॉकडाउन के दौरान निजी कार्यालय बंद रहेंगे और सरकारी कार्यालयों में 25 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति होगी। निजी और सरकारी वित्तीय, लेखा और मार्च अंत के कार्यालय पूरी क्षमता से जारी रहेंगे। चिकित्सा, पैरामेडिकल और आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, ”नितिन राउत ने कहा।

- Advertisement -

लॉकडाउन में शराब की दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन उनकी ऑनलाइन बिक्री जारी रहेगी। नितिन राउत ने कहा कि भोजन की होम डिलीवरी भी जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि पहचान पत्र ले जाना आवश्यक होगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण जारी रहेगा और 131 केंद्रों पर अधिक टीकाकरण की योजना है। नितिन राउत ने लोगों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ गैर-सरकारी संगठनों से अपील की कि वे टीकाकरण के लिए लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाएं।

“लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। ये दुकानें सब्जियां, फल, मांस, मछली और अंडे खरीदना जारी रखेंगी। नेत्र चिकित्सालय भी शुरू किया जाएगा। “घर पर अलग रहने वाले मरीजों को प्रशासन द्वारा पूरी सहायता की जाएगी ताकि वे पूरे समय घर पर रह सकें। नितिन राउत ने बताया कि किसी को बिना वजह प्रतिबंध के दौरान शहर में नहीं घूमना चाहिए अगर इस समय कोई दोषी पाया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी, ”नितिन राउत ने चेतावनी दी। 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group