Home » देश » 1348 करोड़ का घर! दुबई में अंबानी की ‘दिवाली शॉपिंग’,इस साल दुबई में दूसरा घर खरीदा

1348 करोड़ का घर! दुबई में अंबानी की ‘दिवाली शॉपिंग’,इस साल दुबई में दूसरा घर खरीदा

By Shubham Rakesh

Published on:

Follow Us
ambani-new-house-in-dubai

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Mukesh Ambani Buys Dubai Mansion At 163 Million Dollars: दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीईओ मुकेश अंबानी ने दुबई में एक महंगा घर खरीदा है। दुबई का यह बीचफ्रंट हाउस शहर के सबसे महंगे लग्जरी आवासों में से एक है। पिछले कुछ महीनों में दुबई में अंबानी द्वारा खरीदी गई यह दूसरी अचल संपत्ति है।

लेन-देन से जुड़े लोगों के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने पिछले हफ्ते 16.3 करोड़ डॉलर का लेनदेन किया था। भारतीय मुद्रा के अनुसार आज के डॉलर के भाव से यह राशि 1 हजार 348 करोड़ 3 लाख 52 हजार है। अंबानी ने यह लेनदेन कुवैती व्यवसायी मोहम्मद अलसहया के साथ किया है। 

ब्लूमबर्ग समाचार एजेंसी ने कहा कि इस संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्तियों ने मीडिया से अपने नामों का खुलासा नहीं करने का अनुरोध किया है क्योंकि उनके पास लेनदेन के बारे में बोलने की आधिकारिक अनुमति नहीं है।

मोहम्मद अलसहाया दुबई में कई फ्रेंचाइजी स्टोर चलाते हैं। इनमें स्टारबक्स, एचएंडएम, विक्टोरिया सीक्रेट जैसे ब्रांड शामिल हैं। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हैं और यह कंपनी देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इस कंपनी की कुल कीमत 84 अरब अमेरिकी डॉलर है।

अंबानी को पिछले कुछ समय से विदेशों में भारी निवेश करते देखा गया है। पिछले साल, रिलायंस ने यूनाइटेड किंगडम के एक क्लब स्टोक पार्क के लिए 79 मिलियन अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी न्यूयॉर्क में स्पेस डील करने की भी तैयारी कर रहे हैं।

अंबानी ने अब जो बंगला खरीदा है, वह पिछले साल इसी इलाके में खरीदे गए 80 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बंगले के करीब है। उस समय भी अंबानी द्वारा खरीदा गया बंगला इस इलाके का सबसे महंगा बंगला था। लेकिन कुछ महीने बाद उसी इलाके में एक और बंगला 82.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर में बिका।

दुबई में सरकारी विभाग के अनुसार, पाम जुमेराह पर स्थित बंगला पिछले सप्ताह 163 मिलियन अमरीकी डालर में बेचा गया था। लेनदेन के बारे में कोई अन्य जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। इस संबंध में न तो अंबानी ने और न ही कुवैती व्यवसायी ने कोई आधिकारिक टिप्पणी की है।

Leave a Comment