Monday, April 22, 2024
Homeमध्य प्रदेशछिंदवाडाChhindwara : स्कूल में तिलक लगाकर आने पर बच्चों पीटा, शिक्षक...

Chhindwara : स्कूल में तिलक लगाकर आने पर बच्चों पीटा, शिक्षक के खिलाफ हुई कार्यवाही

मपी के छिंदवाड़ा में शिक्षक ने तिलक लगा कर स्कूल आने वाले छात्रों की पिटाई की है।

छिंदवाड़ा: एक तरफ पूरे देश में हिजाब को लेकर विवाद है। इस बीच छिंदवाड़ा (Chhindwara tilak controversy) के एक स्कूल में तिलक लगाने पर विवाद हो गया है। कई स्कूली बच्चे तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे थे। यह देखकर स्कूल में तैनात शिक्षक भड़क गए और छात्र की पिटाई कर दी। घटना आदिवासी विकासखंड बिछुआ के खमारपानी की है। माध्यमिक स्कूल घोराड़ में एक शराबी शिक्षक ने स्कूल आए बच्चों की पिटाई इसलिए की है कि उन्होंने अपने माथे पर तिलक लगाया था। घटना के बाद हंगामा मच गया है। बच्चों ने रोते हुए घर जाकर अपने पैरेंट्स को इसकी जानकारी दी है।

इसके बाद पैरेंट्स स्कूल पहुंचे और शिक्षकों से बात शुरू की। शिक्षकों का कहना था कि बच्चे तिलक लगाकर स्कूल क्यों आए। इतना सुनते ही पालक आग बबूला हो गया और सीधे कथित शिक्षक की शिकायत लेकर खमार पानी चौकी पहुंचे। खमारपानी चौकी में पालकों ने आरोपी शिक्षक की शिकायत की है।

पांच बच्चों के साथ की थी मारपीट

दरअसल, पूरा मामला बुधवार का बताया जा रहा है। माध्यमिक शाला घोराड़ में पदस्थ शिक्षक ओमप्रकाश ढोके ने कक्षा छठवीं और सातवीं में पढ़ने वाले छात्रों की पिटाई की है। उन्होंने पांच छात्रों के साथ ऐसा किया है। बच्चों ने जब शिक्षक से पूछा कि बात क्या है तो शिक्षक ने यही कहा कि तुम तिलक लगाकर क्यों आए।

अधिकारियों ने कार्रवाई की बात की

इस संबंध में विकास खंड शिक्षा अधिकारी रमेश गाजरें ने कथित शिक्षक को स्कूल से हटा दिया है। इस मामले में शिक्षक के विरुद्ध कोई भी निलंबन की कार्यवाही नहीं की गई है, जिस पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं, चौकी में भी पालक शिकायत लेकर पहुंचे थे।

चौकी प्रभारी पूनम उईके ने कहा कि तात्कालिक तौर पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही शिक्षक के विरुद्ध की गई थी। वही बड़ी कार्रवाई के लिए बालकों की तरफ से मना कर दिया गया था।

स्पीकर में भजन बजाने पर भी थी आपत्ति

वहीं, जिन बच्चों से शिक्षक ने मारपीट की है, उनके पालकों की मानें तो शिक्षक ओमप्रकाश ढोके मंदिर में बजने वाले लाउडस्पीकर और भजन को लेकर भी आपत्ति जता चुके हैं। इसे लेकर भी पहले कार्रवाई की मांग की गई थी। अब तिलक लगाकर आने वाले बच्चों के साथ मारपीट की है। इसके बाद मामला गरम हो गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News