Thursday, March 4, 2021

KPSC Paper Leak : पेपर लीक का स्रोत मिला, जांच जारी

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

बैंगलौर : सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) के प्रमुख, बेंगलुरु ने कहा है कि मामले की जांच के दोरान कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक का स्रोत मिल गया है , जो वर्तमान में चल रही है।

KPSC फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट (FDA) परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया और पुलिस ने मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया। बाद में आयोग द्वारा परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था और उसी के लिए जांच शुरू की गई थी।

- Advertisement -

CCB, बेंगलुरु के प्रमुख के अनुसार, अपराध शाखा द्वारा प्रश्न पत्र लीक में 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वे रमेश, केपीएससी में एसडीए और परीक्षा मंडल के केपीएससी नियंत्रक में स्टेनोग्राफर सना बेदी हैं।

यह बताया गया कि सना बेदी, जिन्होंने आयोग के परीक्षा नियंत्रण विभाग में काम किया था, उनके के पास प्रश्न पत्रों तक पहुंच थी और उसने रमेश को यह लीक कर दिया, जिसने आगे चंद्रू और अन्य को भी आरोपी बनाया।

केपीएससी एफडीए परीक्षा स्थगित

- Advertisement -

केपीएससी एफडीए परीक्षा 2021 को 24 जनवरी को आयोजित किया जाना था, लेकिन प्रश्न पत्र के लीक होने के कारण अब इसे स्थगित कर दिया गया है, छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से प्रश्न पत्र जब्त किया गया था।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, “कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने परिहार्य कारणों से फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट परीक्षा स्थगित कर दी जो कि 24 जनवरी को होनी थी, प्रश्नपत्र लीक होने की वजह से। ”

- Advertisement -

संदीप पाटिल, संयुक्त पुलिस आयुक्त, (अपराध) बेंगलुरु द्वारा आधिकारिक बयान में यह भी उल्लेख किया गया था कि मामले में गिरफ्तार आरोपी के पास मुख्य रूप से 24 लाख रुपये और तीन वाहन कब्जे में थे।

यह भी पढ़े :  Rajasthan Budget 2021-22: किसानों व बेरोजगारों को लुभाने की कोशिश, लागू की जाएगी मुख्यमंत्री कृषक साथी योजना
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  पीएम मोदी की ब्रिगेड रैली में सौरव गांगुली व मिथुन चक्रवर्ती के शामिल होने की अटकलें