Home क्रिकेट IPL 2020: Powerplay में सबसे खतरनाक साबित होते हैं ये 5 बल्लेबाज

IPL 2020: Powerplay में सबसे खतरनाक साबित होते हैं ये 5 बल्लेबाज

आईपीएल में कई ऐसे बल्लेबाज रहें हैं, जो मैच की पहली ही गेंद से बॉलर्स पर हल्ला बोल देते हैं. हम आपको बता रहें हैं आईपीएल इतिहास में पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले 5 बैट्समैन के नाम.

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का शंखनाद हो चुका है. जिसके आधार पर इस साल के टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 19 सितंबर को यूएई (UAE) के मैदान पर खेला जाएगा. इस बीच यहां आईपीएल इतिहास की ओर रुख किया जाए तो कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल में पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाकर तबाड़तोड़ बैटिंग करते हैं. ऐसे में इस लेख में आइए जानते हैं आईपीएल इतिहास के उन 5 बल्लेबाजों के बारें में, जिन्होंने शुरुआती 6 ओवर में सबसे तेज स्ट्राइक रेट के साथ आतिशी खेल दिखाया है. 

1- क्रिस लिन 
ऑस्ट्रेलिया के सबसे घातक ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) इस सूची में पहले स्थान पर हैं. लिन ने आईपीएल में पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक 145.62 के तेजतर्रार स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. इसके अलावा अगर गौर किया जाए क्रिस लिन के आईपीएल करियर के स्ट्राइक रेट पर तो वह भी 140.65  का है, जो यह साबित करता है कि लिन इस लीग में कितने घातक बल्लेबाज हैं. क्रिस लिन पावरप्ले में 39 पारियों में 526 बॉल का सामना करते हुए 766 रन ठोंके हैं. 

- Advertisement -

2- वीरेंद्र सहवाग
भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का पावरप्ले के तहत स्ट्राइक रेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी बेहतरीन रहा है. वीरू ने आईपीएल में शुरुआती 6 ओवर में ताबड़तोड़ 144.16 के स्ट्राइक रेट से रन बटौरे हैं. इस दौरान वीरेंद्र सहवाग ने 103 पारियों में 1105 गेंद खेलते हुए 1593 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा

3- डेविड वॉर्नर 
ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज डेविड वार्नर  का नाम इस लिस्ट में ना हो तो यह संभव नहीं है. कंगारू ओपनर डेविड वार्नर (David Warner) ने आईपीएल इतिहास में पवारप्ले में 118 पारियों के दौरान 138.99 के स्ट्राइक रेट से सबसे अधिक 2299 रन बनाए हैं. इस बीच डेविड वार्नर ने 1654 गेंदों को खेला है. आईपीएल में पहले 6 ओवर के दौरान इतने रन बनाने वाले वार्नर एकमात्र बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा
- Advertisement -

4- केएल राहुल 
मौजूदा समय में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल पावरप्ले के दौरान आईपीएल में सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल (KL Rahul) ने पावरप्ले में 47 पारियां खेली है, जिसमें राहुल के बल्ले से 135.96 के स्ट्राइक रेट से 609 बॉल में 828 रन निकले हैं. 

5- ऋद्दिमान साहा
 भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋद्दिमान साहा आईपीएल में पहले 6 ओवर के दौरान काफी आक्रमक साबित होते हैं. ऋद्दिमान साहा (Wriddhiman Saha) के पावरप्ले स्ट्राइक रेट आंकड़ो पर गौर किया जाए तो, साहा ने 46 पारियों के तहत 446 बॉल में 135.65 के घातक स्ट्राइक रेट से 605 रन जड़े हैं. इसके साथ ही रिद्दिमान साहा आईपीएल के फाइनल  में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी शामिल हैं.

- Advertisement -

1 COMMENT

Comments are closed.

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,270FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी : Seoni कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

सिवनी : Seoni कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी
यह भी पढ़े :  हमेशा की कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्‍व के करीबी रहे थे अहमद पटेल, सबसे निचले स्‍तर से शुरू की थी राजनीति
सिवनी कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ. राहुल हरिदास...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस

सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस सिवनी कोरोना न्यूज़ : सिवनी मुख्य चिकित्सा...

Indore News : आईजी की क्लास, अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर लगाई फटकार

इंदौर: इंदौर में मंगलवार को पुलिस का सालाना सम्मेलन आयोजित किया गया। पुलिस महकमे में कमियां और सुधार की गुंजाइश को ध्यान में रखते...

INDORE NEWS : सब्जी व्यापारी को सट्टे के कारोबार में मिला धोखा, वीडियो वायरल कर लगा लिया मौत को गले

इंदौर: शहर में एक बार फिर सट्टे के कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इस दौरान इस धंधे में लिप्त एक युवक ने फांसी...

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में टीरआरएस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प

हैदराबाद। तेलंगाना में मंगलवार को बहुप्रतीक्षित ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन यानी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए मतदान खत्‍म हो गया। वोटिंग...
x