Monday, August 15, 2022
HomeदेशHonda Benly Electric Scooter: होंडा की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर की बेंगलुरु में...

Honda Benly Electric Scooter: होंडा की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर की बेंगलुरु में हुई जासूसी

Honda Benly Electric Scooter: होंडा की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर की बेंगलुरु में हुई जासूसी

- Advertisement -

Honda Benly Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती संख्या के साथ, ऐसा लगता है कि होंडा भी बैंडबाजे में शामिल होने के लिए तैयार है। होंडा को पिछले साल एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर – बेनली ई का परीक्षण पंजीकरण संख्या के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया था, यहां उसी मॉडल का पहला उदाहरण हरे रंग के पंजीकरण संख्या के साथ देखा गया है।

Honda Benly Electric Scooter

क्या होंडा नई Benly e को भारतीय बाजार में लाएगी? खैर, यह कहना मुश्किल है। डिस्मोटेक का स्कूटर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया में पंजीकृत है। हालांकि, यह कर्नाटक के जयनगर में पंजीकृत है। भारत में होंडा की नई पहल- होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया इसी क्षेत्र में स्थित है।

Honda Benly E नाम से आएगी मार्केट में

- Advertisement -

ऐसा लगता है जैसे Honda Power Pack Energy India Benly e में बैटरी पैक का परीक्षण कर रही है। आयातित स्कूटर होंडा मोबाइल पावर पैक लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है। होंडा के नए वर्टिकल ने बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए हिंदुस्तान पेट्रोल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और बेंगलुरु मेट्रो जैसे विभिन्न प्रतिष्ठानों के साथ भागीदारी की है।

स्वैपिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक टू और थ्री व्हीलर वाहनों को बैटरी पैक देने का काम करेंगे। जबकि होंडा पावर पैक इंडिया को भारत में अपनी सेवाएं शुरू करना बाकी है, संगठन ने खुलासा किया कि सेवाएं 2022 की पहली तारीख को शुरू हो सकती हैं। होंडा सेवाओं के लॉन्च के करीब हो सकती है।

Honda Benly E

- Advertisement -

Benly e एक कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर है। होंडा क्लिक याद है? Benly e ऐसा ही एक कमर्शियल स्कूटर है जिसका उद्देश्य डिलीवरी बिजनेस करना है। स्कूटर को अधिक से अधिक कार्गो को सुरक्षित रूप से ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह स्वैपेबल बैटरी तकनीक भी प्रदान करता है जो लगभग शून्य डाउनटाइम सुनिश्चित करता है।

Benly e स्कूटर को पिछले साल Automotive Research Association of India (ARAI) में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। स्कूटर 60 किलो तक का भार उठा सकता है। इसमें फ्रंट एप्रन पर एक टोकरी संलग्न करने का प्रावधान भी है। स्कूटर में LED लाइट, एक चार्जिंग सॉकेट और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

- Advertisement -

इलेक्ट्रिक स्कूटर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विभिन्न बैटरी पैक और विकल्पों के साथ उपलब्ध है। होंडा बेस संस्करण के साथ 2.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर प्रदान करता है जबकि अधिक शक्तिशाली संस्करणों में 4.2 kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। सभी वेरिएंट में दो स्वैपेबल 48V बैटरी हैं। यह

यह सवाल फिलहाल अनुत्तरित है। होंडा ने अभी तक भारतीय बाजार में Benly e के आने की औपचारिक घोषणा नहीं की है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group