Hijab row back in Karnataka: कर्नाटक में हिजाब विवाद, 6 छात्राएं निलंबित; 12 हिजाब पहनने पर वापस भेजी गईं

हिजाब के दिशा-निर्देशों का बार-बार उल्लंघन करने पर उप्पिनंगडी गवर्नमेंट प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज की छह छात्राओं को निलंबित कर दिया गया है। कॉलेज के प्राचार्य ने कॉलेज व्याख्याताओं के साथ बैठक करने के बाद छात्रों को निलंबित करने का निर्णय लिया।

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

Hijab row back in Karnataka: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में अधिकारियों ने गुरुवार को 6 छात्रों को कई चेतावनियों के बावजूद हिजाब पहनने के लिए निलंबित कर दिया। एक अन्य उदाहरण में, 12 छात्रों को कक्षाओं में भाग लेने के दौरान हिजाब पहनने के लिए वापस भेज दिया गया था।

हिजाब के दिशा-निर्देशों का बार-बार उल्लंघन करने के आरोप में उप्पिनंगडी गवर्नमेंट प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज की छह छात्राओं को निलंबित कर दिया गया है। कॉलेज के प्राचार्य ने कॉलेज व्याख्याताओं के साथ बैठक करने के बाद छात्रों को निलंबित करने का निर्णय लिया।

- Advertisement -

6 छात्राओं को सरकारी आदेश और कक्षाओं में हिजाब पहनने पर रोक लगाने वाले हाईकोर्ट के फैसले की जानकारी दी गई।

हालांकि हम्पनाकट्टे के पास मंगलुरु यूनिवर्सिटी कॉलेज के अधिकारी हिजाब पहनकर छात्रों को वापस भेज रहे हैं, गुरुवार को हिजाब पहनकर आई 16 छात्राओं ने मांग की कि उन्हें कक्षाओं में जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

- Advertisement -

कॉलेज के प्राचार्य ने कक्षाओं में उनके प्रवेश से इनकार कर दिया और उन्हें वापस भेज दिया। सिंडिकेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। छात्र जिला आयुक्त के कार्यालय भी गए थे और हिजाब पहनकर कक्षाओं में नहीं जाने देने की शिकायत की थी।

डीसी ने उन्हें सरकार के नियमों और कोर्ट के आदेश का पालन करने की सलाह दी थी. हालांकि, छात्र नहीं माने और गुरुवार को हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंचे. उडुपी प्री-यूनिवर्सिटी गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के 6 छात्रों द्वारा शुरू किया गया हिजाब विवाद राज्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोर रहा था। 

- Advertisement -

इस मामले की सुनवाई के लिए गठित उच्च न्यायालय की विशेष पीठ ने कक्षाओं में हिजाब सहित किसी भी धार्मिक प्रतीक को पहनने के खिलाफ फैसला सुनाया। अदालत ने स्कूलों में हिजाब पहनने की अनुमति मांगने वाले छात्रों द्वारा दायर याचिका को भी खारिज कर दिया था।

Web Title: Hijab row back in Karnataka: Hijab controversy in Karnataka, 6 girl students suspended; 12 sent back for wearing the hijab

- Advertisement -

Latest article