Monday, February 6, 2023
HomeदेशGujarat Election 2022: सोशल मीडिया पर प्रचार करने में पिछड़ी BJP! आप...

Gujarat Election 2022: सोशल मीडिया पर प्रचार करने में पिछड़ी BJP! आप सब से आगे; कांग्रेस की प्राथमिकता ‘भारत जोड़ो यात्रा’

Gujarat Election 2022: BJP backward in campaigning on social media! ahead of you all; Congress's priority is 'Bharat Jodo Yatra'

- Advertisement -

Gujarat Election 2022: गुजरात में बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में है. इसी वजह से हर कोई इस बात को लेकर उत्सुक है कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में किसकी जीत होगी. यहां विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को होगा।

इस बीच बीजेपी, कांग्रेस और आप ने इस चुनाव को जीतने के लिए पूरी ताकत से कोशिश की है. तीनों दलों ने गुजरात में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का पूरा इस्तेमाल किया है।

- Advertisement -

सोशल मीडिया के जरिए प्रचार करने में आम आदमी पार्टी सबसे आगे रही है। अभियान के दौरान आप के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट को समय-समय पर अपडेट किया गया।

https://www.youtube.com/watch?v=WDv6JKV_XMo&ab_channel=KhabarSatta
Gujarat Election 2022: सोशल मीडिया पर प्रचार करने में पिछड़ी BJP! आप सब से आगे; कांग्रेस की प्राथमिकता ‘भारत जोड़ो यात्रा’

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार जारी है. हालांकि, यह बात सामने आई है कि आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात पर ध्यान दे रही है। आम आदमी पार्टी के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट से गुजरात चुनाव की जानकारी शेयर की जा रही थी.

- Advertisement -

भाजपा के गुजरात प्रदेश ट्विटर हैंडल को कुल 15 लाख लोग फॉलो करते हैं। इस ट्विटर हैंडल से पता चला कि पिछले 30 सालों में गुजरात की स्थिति कैसी थी और बीजेपी के सत्ता में आने के बाद क्या विकास हुआ। उसके लिए रैप और गानों का भी इस्तेमाल किया जाता था। ऐसा लगता है कि बीजेपी ने अपने प्रचार के दौरान मोदी की छवि का इस्तेमाल किया है।

कांग्रेस ट्विटर, फेसबुक पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

- Advertisement -

कांग्रेस के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ी यात्रा के बारे में अधिक जानकारी दे रहे थे । इस दौरान सिर्फ 15 फीसदी ट्वीट गुजरात चुनाव से जुड़े थे. 21 नवंबर से 27 नवंबर के बीच कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से कुल 280 ट्वीट किए गए। इनमें से केवल 42 ट्वीट गुजरात विधानसभा चुनाव से संबंधित थे। जबकि फेसबुक पर केवल 22 प्रतिशत पोस्ट ही गुजरात चुनाव से संबंधित थे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments