HomeदेशSpecial 26 मूवी स्टाइल में डकैती, 23 लाख रुपये के साथ फरार

Special 26 मूवी स्टाइल में डकैती, 23 लाख रुपये के साथ फरार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में, एक परिवार को हिंदी फिल्म 'स्पेशल 26 स्टाइल लूट' की तरह लूट लिया गया है (जयपुर में नकली एसीबी अधिकारियों ने 23 लाख रुपये लूट लिए)।

- Advertisement -

जयपुर: अगर भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारी (ACB-anti corruption bureau) अचानक घर आ जाएं तो क्या होगा ? वास्तव में, वे साधारण गरीब घर में नहीं आएंगे। लेकिन हमने सुना है कि बड़े व्यापारियों, उद्योगपतियों और राजनेताओं के घरों में एसीबी के अधिकारी आते रहते है। वास्तव में, वह उनसे से डरता नहीं है लेकिन जब एसीबी के अधिकारी अचानक घर आते हैं, तो कई लोगों का चौंकना स्वाभाविक है। इसी का फायदा उठाकर कुछ बदमाशों ने राजस्थान में एक कारोबारी परिवार को लूट लिया। फिल्म ‘स्पेशल 26 ‘ की स्टाइल की तरह राजस्थान में एक परिवार को तीन चोरों ने 23 लाख रुपये का चूना लगाया (Fake ACB officers raid in Jaipur looted 23 lakh rupees).

वास्तव में मामला क्या है?

- Advertisement -

राजस्थान की राजधानी जयपुर में हिंदी फिल्म ‘स्पेशल 26’ की स्टाइल में परिवार को लूट लिया गया है। तीन लोगों ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारियों का हवाला देते हुए जयपुर में एक व्यापारी के घर पर छापा मारा। उन्होंने पूरे घर में तोड़फोड़ की। उन्हें घर पर 23 लाख रुपये नकद मिले। वह यह कहते हुए भाग गये कि वह कार्रवाई के नाम पर सारे पैसे कार्यालय में ले जा रहा है। आरोपियों ने दो हार्ड डिस्क भी चुराए।

घर में केवल व्यापारी का बेटा था

- Advertisement -

घटना जयपुर के जवाहरलाल नगर के सेक्टर 7 में दीपक शर्मा के घर पर हुई। दीपक शर्मा एक व्यवसायी हैं। दीपक के बेटे विनीत अकेले थे जब नकली एसीबी अधिकारियों ने घर पर छापा मारा। तीन लोग घर में आए और उन्होंने अपने आप को आई ए एस अधिकारी बताया और  घर में घुसते ही उसने कार्रवाई के नाम पर तलाश शुरू कर दी। वे घर में रखे बक्सों और लाकर को देखने लगे। उन्हें उसमे 23 लाख रुपये मिले। उन्होंने 23 लाख रुपये लिए और वहां से भाग गए।

पुलिस को सूचना दी

- Advertisement -

घटना के बाद विनीत ने अपने पिता दीपक शर्मा को फोन से सूचना दी। उसके पिता ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। डीसीपी अभिजीत सिंह के साथ क्राइम ब्रांच की टीम भी वहां आई। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

विनीत ने खुद कहा कि घर में 23 लाख रुपये थे, जांच में पता चला

इस बीच, विनीत नकली एसीबी अधिकारियों को देखकर चौंक गया और उन्हें सूचित किया कि उसके पास घर में 23 लाख रुपये हैं। हालांकि, बाद में उन्हें झूठे अधिकारियों की हरकतों पर शक हो गया। उन्होंने पुलिस जांच के अनुसार, इस बारे में पुलिस को सूचित किया।

पुलिस की क्या भूमिका है?

घटना के बारे में पूछे जाने पर, जवाहरलाल नगर पुलिस ने कहा कि एक जांच चल रही है। हम जल्द ही चोरों को सीसीटीवी के आधार पर ढूंढेंगे, पुलिस ने कहा ।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments