Home » देश » फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा इस हफ्ते लेटेस्ट राउंड की छंटनी में भारतीय कर्मचारी को नौकरी से निकालेगी

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा इस हफ्ते लेटेस्ट राउंड की छंटनी में भारतीय कर्मचारी को नौकरी से निकालेगी

By Anshul Sahu

Published on:

Follow Us
meta-layoff

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा इस हफ्ते लेटेस्ट राउंड की छंटनी में भारतीय कर्मचारी को नौकरी से निकालेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस छंटनी के तहत भारतीय कर्मचारियों को मार्केटिंग, एडमिनिस्ट्रेशन, मानव संसाधन और अन्य विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों पर प्रभाव पड़ेगा।

सूत्रों के अनुसार, “भारतीय कर्मचारी की यह छंटनी पहले हो चुके दूसरे राउंड की छंटनी का हिस्सा है, जिसमें सभी स्तरों के कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा है।”

मेटा द्वारा तीन महीने के सेवरेंस पेंशन के साथ मोनेटरी सपोर्ट भी प्रदान किया जाएगा। एक मेटा इंडिया ऑपरेशन्स के निकाले गए कर्मचारी ने गुरुवार को बिजनेस टुडे को बताया कि कंपनी एम्प्लॉयमेंट ड्यूरेशन के आधार पर उन्हें तीन महीने के सेवरेंस पेंशन के साथ अतिरिक्त मोनेटरी सपोर्ट भी देगी।

सितंबर 2022 के आखिरी तक, मेटा में 87,314 कर्मचारी मौजूद थे। मेटा वर्तमान में दुनिया के कुछ सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों, जैसे वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक, के मालिक है।

नवंबर में, पहले राउंड की छंटनी की घोषणा की गई थी, जहां सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि कंपनी के कुल कर्मचारी में से 13% यानी 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा।

दूसरे राउंड में, मार्च में, जुकरबर्ग ने घोषणा की कि यह छंटनी दुनियाभर में 10,000 कर्मचारियों को प्रभावित करेगी। मेटा ने इसे तीन चरणों में पूरा करने की बात कही।

Leave a Comment