Home देश दिल्ली दंगे : आरोपी ताहिर हुसैन पर कार्रवाई, पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने खत्म की सदस्यता

दिल्ली दंगे : आरोपी ताहिर हुसैन पर कार्रवाई, पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने खत्म की सदस्यता

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी और आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म कर दी है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बुधवार को हुई बैठक में ताहिर हुसैन की सदस्यता समाप्त करने का प्रस्ताव पास किया था. जिसके बाद गुरुवार को सदस्यता रद्द करने की जानकारी निगम की ओर से सार्वजनिक कर दी गई. ताहिर हुसैन पर हुई इस कार्रवाई का बीजेपी ने स्वागत किया है. 

बिना सूचना दिए तीन बैठकों से अनुपस्थित रहा ताहिर हुसैन
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने बयान जारी करके कहा कि वार्ड संख्या 59 से पार्षद ताहिर हुसैन ने जनवरी से लेकर जुलाई तक हुई सदन की बैठक में बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहे. नियमों के मुताबिक बिना सूचना दिए सदन की तीन बैठकों से अनुपस्थित रहने पर सदस्यता समाप्त की जा सकती है. इस आधार पर नगर निगम ने उसकी सदस्यता समाप्ति का फैसला किया. 

- Advertisement -

सांसद मनोज तिवारी ने नगर निगम की कार्रवाई का समर्थन किया
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने ताहिर हुसैन की सदस्यता रद्द होने को जनता की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली दंगों के मास्टर माइंड ताहिर हुसैन की सदस्यता एमसीडी ने खारिज की. अब उपराज्यपाल से प्रार्थना है कि इनकी दंगो के लिए की गयी भयानक तैयारी और इनकी कॉल डिटेल्स को सबके साथ साझा करें.  जिससे की सभी समुदायों के लोग भविष्य में दंगों से निपटने के लिए ऐसे लोगों से सचेत रहें.

दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नीलकांत बख्शी ने कहा कि ताहिर हुसैन पर हुई कार्रवाई स्वागतयोग्य है. अब इस बात का खुलासा होना चाहिए कि दिल्ली दंगों के दौरान ताहिर हुसैन किस रसूखदार व्यक्ति के संपर्क में लगातार था. दिल्ली के दंगे एक भयानक साजिश की वजह से हुए.

यह भी पढ़े :  PUBG Mobile India relaunch date, FAU-G का लॉन्च होगा इस दिन
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,573FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  अयोध्या ढांचा ध्वंस केस के फैसले के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली, हाई कोर्ट ने कहा- पहले दुरुस्त करें गलतियां

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी