Delhi Assembly Election : कांग्रेस के जारी किए 54 उम्मीदवारों के नाम,पढ़िए किसको कहां से मिला टिकट

0
34

चांदनी चौक से कांग्रेस (Congress) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की विधायक रहीं अलका लांबा को दिया टिकट

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने 8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) के लिए शनिवार को 70 सीटों में से अपने 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी.

कांग्रेस पार्टी ने अलका लांबा (Alka Lamba) को चांदनी चौक (Chandni Chowk), गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lavli) और द्वारका से आदर्श शास्त्री (Aadarsh Shastri) को टिकट दिया है. कांग्रेस की पहली सूची मे प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Shubhash Chopra) की बेटी शिवानी चोपड़ा (Shivani Chopda) को कालकाजी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है , वहीं कीर्ति आजाद (Keerti Azad) की पत्नी पूनम आजाद (Poonam Azad) को संगम विहार सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार है-

जानकारी के लिए आपको बता दे की 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव आठ फरवरी को होने हैं. मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी. कांग्रेस ने 1998 से 2013 तक लगातार 15 वर्षों तक राष्ट्रीय राजधानी पर शासन किया, मगर 2015 के चुनावों में पार्टी शून्य पर सिमट गई थी. उस चुनाव में आप ने इतिहास रचते हुए 67 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने तीन सीटें हासिल की.

यह भी पढ़े :  PehleSafety : Google ने शुरू किया ‘पहले सेफ्टी’ नामक अभियान | #PehleSafety

आप ने सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि भाजपा ने अभी तक 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.