सिवनी : हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

0
268

सिवनी : जिला सिवनी के तहसील लखनादौन का यह सनसनी मामला वर्ष 2018 का है । जिसके बारे मिडिया सेल प्रभारी मनोज सैयाम द्वारा बताया कि दिनांक 01-08-18 को पुलिस थाना छपारा को सूचना मिली कि ग्राम खुर्सीपार के वेयर हाउस के पीछे एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है ,जिसके शरीर में काफी चोटे लगी है ।

जिसकी सूचना पर पुलिस द्वारा जांच की गई ।जिसमें आरोपी उमेश उर्फ छोटू पिता खीर चंद विश्वकर्मा जाती लोहार उम्र 23 साल निवासी खुर्सीपार थाना छपारा जिला सिवनी को संदेह के आधार पर पूछताछ की गई ,जिस पर उसने बताया कि 31-07-18 को ग्राम मालन वारा के असलम मुसलमान से झगड़ा हो गया था ।

जिसका बदला लेने के लिए वह करीब दोपहर 12.30 बजे वह गाॅ व की पुलिया के पास बैठकर उसका इंतजार कर रहा था तभी एक अंजान आदमी जो मानसिक रूप से विछिप्त था, अचानक उसके पास आकर उससे बीड़ी गुटखा खाने के लिए मांगने लगा उसने उसे मना कर दिया तो, वह पागल आदमी ने उसे गालियां देने लगा तो इसने उसे बहुत चिल्लाया तो भी वह नहीं माना तो उसने पास में रखे चाकू से उस पर हमला कर उसकी हत्या कर दी ।और लाश को वेयर हाउस के पीछे डाल कर भाग गया ।

इस मामले निरीक्षक राजन उइके द्वारा अच्छे सबूत और गवाहों को एकत्र कर मामला माननीय न्यायालय में पेश किया था । जिसकी सुनवाई माननीय अपर सत्र न्यायालय, लखनादौन , जिला सिवनी , की अदालत में सुनवाई की गई । जिसमें शासन कि ओर से श्रीमती निर्जला मर्सकोले अतिरित जिला अभियोजन अधिकारी के द्वारा पैरवी की गई है । माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी को आजीवन कारावास से दंडित करने का निर्णय दिया है ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.