Wednesday, May 18, 2022

CTET Result 2022: ctet.nic.in  से रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए यहाँ मिलेगी डायरेक्ट लिंक, जाने कैसे करें आसानी से डाउनलोड करें रिजल्ट

CTET Result 2022: Direct link will be available here to download the result from ctet.nic.in, know how to easily download the result

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

CTET Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा सीटीईटी दिसंबर 2021 परीक्षा के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाने की संभावना है ctet.nic.in। परीक्षा में शामिल हुए छात्र बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर इस बार ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी। सीटीईटी दिसंबर 2021 के परिणाम – आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार – जल्द ही इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर जारी किए जाएंगे ।  

CTET परीक्षा ऑनलाइन या CBT (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा 16 दिसंबर, 2021 और 21 जनवरी, 2022 के बीच आयोजित की गई थी।

- Advertisement -

परिणाम दो पेपरों के लिए 20 भाषाओं के लिए ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा। दो पेपरों में से, पेपर I एक ऐसे व्यक्ति के लिए था, जो कक्षा I से V तक के लिए शिक्षक बनना चाहता था, जबकि पेपर II कक्षा VI से VIII के लिए शिक्षक बनने के इच्छुक लोगों के लिए था।

CTET परिणाम 2021: ctet.nic.in पर कैसे चेक करें रिजल्ट?

– सीटीईटी दिसंबर 2021 के परिणाम घोषित होने के बाद सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर जाएं ।

- Advertisement -

– घर पर “सीटीईटी दिसंबर 2021 रिजल्ट” लिंक पर क्लिक करें।

– आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आपको अपना “रोल नंबर” दर्ज करना होगा।

यह भी पढ़े :  NEET-PG 2022: IMA ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, 21 मई की परीक्षा तिथि स्थगित करने की मांग
- Advertisement -

– आपका सीटीईटी दिसंबर 2021 का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

CTET परिणाम 2022 के लिए ध्यान देने योग्य कुछ महत्वपूर्ण बातें:

– ctet.nic.in पर CTET रिजल्ट 2021 जारी होने के बाद कोई रीचेकिंग या पुनर्मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।

– डिजिलॉकर में सीटीईटी परिणाम: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की अंकतालिकाएं और सफल उम्मीदवारों के लिए पात्रता प्रमाण पत्र डिजिलॉकर में डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध होंगे।

– सीबीएसई ने 31 जनवरी को सीटीईटी-दिसंबर 2021 की उत्तर कुंजी जारी करने के बाद, उम्मीदवारों को 4 फरवरी तक इसे चुनौती देने के लिए विंडो प्रदान की।

– सीटीईटी दिसंबर-2021 परीक्षा की उत्तर कुंजी https://ctet.nic.in/ पर उपलब्ध है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article