Home देश कांग्रेस अध्यक्ष ने कृषि कानूनों को बताया किसान विरोधी, प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष ने कृषि कानूनों को बताया किसान विरोधी, प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi ) ने शुक्रवार को कृषि विधेयकों का मुद्दा उठाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। एक वीडियो द्वारा जारी किए गए बयान में उन्होंने कहा, ‘ काला कानून लागू कर प्रधानमंत्री ने किसानों के साथ अन्याय किया है। आज जब हम महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहे हैं तब किसान विरोधी तीन कानूनों को लेकर देश के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरा मानना है कि किसानों और कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन सफल होगा और इसका परिणाम बेहतर होगा।’  उल्लेखनीय है कि संसद के मानसून सत्र में विपक्ष के विरोधों के बीच कृषि विधेयक को पारित किया गया और राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद यह कानून बन गया है।

सोनिया गांधी ने कहा कि भारत की आत्मा गांवों में रहती है और शास्त्रीजी ने प्रसिद्ध नारा ‘जय जवान जय किसान’ दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से किसानों को समर्थन दिया जाएगा और पार्टी  इन नए कानूनों का विरोध करेगी।  उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार के दौरान बगैर किसानों या शेयरधारकों से संपर्क किए किसी तरह का कानून नहीं बनाया गया लेकिन  इस सरकार में पूंजीपतियों के लिए कई कानून बनाए गए हैं।’ सोनिया गांधी ने कहा कि किसानों के साथ मिलकर कांग्रेस तब तक इन कानूनों का विरोध करेगी जब तक ये रद नहीं हो जाते। इस क्रम में उन्होंने भूमि अधिग्रहण कानूनों का उदाहरण भी दिया।

- Advertisement -

उन्होंने सरकार पर कृषि उपज मंडी समिति को खत्म करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के दौरान किसानों के कारण गरीबों को राशन मिला लेकिन ये सरकार यह सरकार जमाखोरों को आगे बढ़ाना चाहती है और किसानों को उनके खेत में ही क्षमिक बनने को मजबूर कर रही है। पार्टी शुक्रवार को देश में पारित कृषि कानूनों का विरोध कर रही है। 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब से राहुल गांधी ट्रैक्टर रैलियां निकालेंगे। इस विरोध प्रदर्शन रैली में पंजाब के सभी  मंत्री व कांग्रेस विधायक हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़े :  कर्नाटक के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,566FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तराखंड में बुनकर और हथकरघा को इस बार मिलेगा आर्थिक संबल

देहरादून। कोरोनाकाल में लगभग बंद हो चुके उत्तराखंड के बुनकर और हथकरघा से जुड़े हजारों ग्रामीणों के लिए नया साल...
यह भी पढ़े :  पांच महीने में 8,400 रुपये टूटा सोना, चांदी में आ गई 14,400 रुपये की गिरावट, जानिए क्या हैं कीमतें

उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन पर फोकस, इन आठ ट्रैकिंग रूट के सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण की मुहिम शुरू

x