राजनेताओं, उद्योगपतियों के साथ Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी की जासूसी में लगा चीन

राजनेताओं, उद्योगपतियों के साथ चीन ज़ी न्यूज़ (Zee News),ज़ी बिजनेस (Zee Business) और अंतर्राष्ट्रीय चैनल विऑन (WION) के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी की जासूसी करा रहा है.

नई दिल्ली : एक खोजी रिपोर्ट से हुए सनसनीखेज खुलासे से पता चला है कि चीन (China), भारत के दस हजार से ज्यादा लोगों की जासूसी करा रहा है. इसमें भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का नाम भी शामिल है. दोनों देशों के बीच सीमा पर जारी तनाव के बीच चीन ने ये नई साजिश रची है. राजनेताओं, उद्योगपतियों के साथ चीन ज़ी न्यूज़ (Zee News),ज़ी बिजनेस (Zee Business) और अंतर्राष्ट्रीय चैनल विऑन (WION) के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी की जासूसी करा रहा है.

जुलाई में चीन ने WION न्यूज़ चैनल का एक्सेस ब्लॉक करके प्रसारण बाधित करने की कोशिश की थी. कोरोना वायरस (Coronavirus pandemic) महामारी की शुरुआत से ही WION चीन के हर फैसले की बारीक पड़ताल कर बीजिंग के झूठ का पर्दाफाश कर रहा है.

Zhenhua Data Information Technology Co. Limited  कंपनी को जासूसी का ठेका

- Advertisement -

जासूसी का काम शेनजेन स्थित कंपनी जेन्हुआ डेटा इंफार्मेशन टेक्नालजी कंपनी लिमिटेड (Zhenhua Data Information Technology Co. Limited) कर रही है, जिसका संबंध चीन की सरकार और कम्युनिस्ट पार्टी से है. समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी कंपनी को दस हजार से ज्यादा भारतीयों की जासूसी का जिम्मा सौंपा गया है.

जासूसी वाली सूची में ये नाम शामिल

इस लिस्ट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी और उनका परिवार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अशोक गहलोत, अमरिंद्र सिंह , उद्धव ठाकरे, नवीन पटनायक, शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है. अन्य बड़ी हस्तियों की बात करें तो केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, स्मृति इरानी, पियूष गोयल की भी निगरानी हो रही है. रक्षा क्षेत्र की बात करें तो चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Chief of Defence Staff Bipin Singh Rawat) समेत कम से कम 15 पूर्व सैन्य अधिकारी चीन के रेडार पर हैं जो थल सेना, वायु सेना और नेवी की बड़ी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

न्यायपालिका पर भी नजर 

- Advertisement -

सूची में आगे बढ़ें तो भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोवड़े (Chief Justice of India Sharad Bobde), जस्टिस ए एम खानविलकर (AM Khanwilkar), लोकपाल जस्टिस पीसी घोष का नाम भी निगरानी सूची में शामिल है.

चीन की चाल में देश के सीएजी जी सी मुर्मू (Comptroller and Auditor General GC Murmu), स्टार्ट अप टेक उद्धमी  निपुण मेहरा, भारतीय पेमेंट एप भारत पे के फाउंडर (Bharat Pe) के अलावा टॉप इंडस्ट्रलिस्ट रतन टाटा (Ratan Tata), गौतम अडाणी (Gautam Adani) की भी निगरानी हो रही थी.

इस डेटा पर चीन की नजर

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर पोस्ट होने वाली हर जानकारी चीन अपने दायरे में रखना चाहता है. इसके लिए इसमें संबंधित लोगों की लोकेशन, पसंद और नापसंद से लेकर संबंधित लोगों के दोस्त, रिश्तेदार से जुड़ी जानकारी तक खंगाली जा रही थी. गौरतलब है कि Zhenhua चीन की खुफिया एजेंसी के साथ काम करती है. कंपनी का दफ्तर शेनजेन प्रांत में है जिसके दुनिया भर में 20 डेटा सेंटर हैं.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

10,742FansLike
7,044FollowersFollow
567FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तराखंड: वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत कोरोना संक्रमित, सीएम समेत चार मंत्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव

देहरादून। कोरोना का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अब वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, राज्यमंत्री डॉ. धन...

पीएम मोदी करेंगे उत्तर प्रदेश, दिल्ली व पंजाब समेत सात राज्यों में कोरोना के हालात की समीक्षा

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सात राज्यों में कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे। देश में...

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने ली स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति, अब JDU के टिकट पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

पटना। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) से जुड़ी यह बड़ी खबर है। उन्‍होंने मंगलवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (Voluntary Retirement) ले ली।...

UP Film City पर बोले CM योगी- UP में अधूरा कुछ भी नहीं, जल्द देंगे ‘पूर्ण’ फिल्म सिटी का उपहार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर फिल्म उद्योग से जुड़ी हस्तियों के साथ बैठक की. इस...

IPL 2020: महेंद्र सिंह धौनी से हुई बड़ी चूक, चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान के खिलाफ मिली हार

नई दिल्ली। मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। संजू...
x