Saturday, August 13, 2022
HomeStudent CornerCBSE Exam 2021 : Class 10, 12 Board exams date sheet रिलीज,...

CBSE Exam 2021 : Class 10, 12 Board exams date sheet रिलीज, टाइम, तारीख और अन्य अपडेट देखे

- Advertisement -

CBSE कक्षा 10 और 12 वीं कक्षा के छात्र बेसब्री से CBSE कक्षा 10 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने हाल ही में घोषणा की है कि CBSE कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2021 की घोषणा 4 मई से जून तक होगी। १०। 

हालांकि सीबीएसई को डेट शीट की घोषणा के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं करनी है, लेकिन यह व्यापक रूप से अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड जनवरी के मध्य तक समय सारिणी की घोषणा कर सकता है।

- Advertisement -

अपने हिस्से के लिए, पोखरियाल ने यह भी घोषणा की थी कि सरकार जल्द से जल्द तारीखों को जारी करने का प्रयास कर रही है। सीबीएसई की वेबसाइट पर एक नोटिस में कहा गया है कि सीबीएसई कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीख शीट आने वाले दिनों में घोषित की जाएगी। छात्रों को किसी भी घोषणा के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट, यानी cbse.nic.in की निगरानी करनी चाहिए और डेटशीट के बारे में घूमते हुए फर्जी समाचार के शिकार नहीं होना चाहिए।

सीबीएसई कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2021 की डेट शीट जारी होने के बाद, छात्र इसे ऑनलाइन जांचने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं

- Advertisement -

Step 1: Visit the official website of CBSE, i.e., cbse.nic.in.

Step 2: Under the announcement section, click on the link that reads, ‘CBSE schedule for 10th and 12th’

- Advertisement -

Step 3: Click on the class 10th or class 12th link.

Step 4: A new page will appear on the screen with the PDF file.

Step 5: Save and download the date sheet for future reference.

कुछ हफ्ते पहले, CBSE ने कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षाओं के सिलेबस को 30 प्रतिशत तक कम कर दिया था, लेकिन 31 दिसंबर को, शिक्षा मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि आगामी बोर्ड परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम में और कटौती करना कठिन है और वह ने छात्रों को परीक्षा की तैयारी शुरू करने का सुझाव दिया था।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group