Thursday, March 4, 2021

सूरत में भारतीय जनता पार्टी 40 और कांग्रेस 10 सीट पर आगे

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

अहमदाबाद। गुजरात की 6 महानगर पालिका का चुनाव परिणाम आज घोषित होगा। छह महानगर पालिका की मतगणना का पहला राउंड पूरा हो चुका है। बैलेट पेपर की मतगणना पूरी होने के बाद ईवीएम मशीन खोली जाएगी। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर तथा भावनगर में 22 स्थलों पर मतगणना हो रही है। 6 महानगर पालिका मैं 575 सीट के लिए करीब 24 सौ उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा एवं कांग्रेस के पोलिंग एजेंट मत गणना केंद्रों पर मौजूद हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशी उनके एजेंट तथा मतगणना कर्मचारियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। अहमदाबाद महानगर पालिका में 192,सूरत में 120, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, सूरत में 120 तथा बरोड़ा में 76 सीट के लिए मतगणना होगी।

LIVE Gujarat Nagar Nigam Election Results Updates

- Advertisement -

 11:10 AM- गुजरात के सूरत में आम आदमी पार्टी तथा निर्दलीय उम्मीदवार बड़ी संख्या में आगे चल रहे हैं। सूरत में भारतीय जनता पार्टी 40 सीट पर कांग्रेस 10 तथा अन्य 18 सीटों पर आगे चल रहे हैं अन्य में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सबसे अधिक हैं।

10:39 AM- सूरत में आम आदमी पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है। जामनगर में भी एक सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। गुजरात कि 6 महानगर पालिकाओं की कुल 575 सीटों में से भाजपा 164, कांग्रेस 36 तथा अन्य 16 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

- Advertisement -

10:20 AM- अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने शहर में विजेता प्रत्याशियों को अलग-अलग समय पर विजय जुलूस निकालने की मंजूरी दे दी है। कोरोना महामारी के चलते पहले राजनीतिक दलों के विजय जुलूस तथा रैली को मंजूरी देने को लेकर संशय था लेकिन सभी विजई प्रत्याशियों को अलग-अलग समय पर अपना विजय जुलूस तथा रैली निकालने की मंजूरी देने की बात सामने आई है।

- Advertisement -

10:16 AM- छह महानगर पालिका की मतगणना का पहला राउंड पूरा होने के बाद सभी छह महानगरपालिका में भाजपा तेजी से बढ़त बना रही है। महानगर पालिकाओं में भाजपा व कांग्रेस के बीच का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है।

                    भाजपा  —-  कांग्रेस 

अहमदाबाद         57           12

सूरत                  25             6

वडोदरा             17              4

राजकोट            16              2

जामनगर            14              4

 भावनगर            20              4

 10:05 AM-    भाजपा   –      कांग्रेस 

अहमदाबाद          35               10

सूरत                    20                 6

वडोदरा                16                 4

राजकोट               13                 2

यह भी पढ़े :  अगले चरण में COVID-19 वैक्सीन खुराक के लिए Walk In पंजीकरण की अनुमति

जामनगर              12                  4

भावनगर               11                 4

10:00 AM- गृहमंत्री अमित शाह के अहमदाबाद आने की सूचना है। महानगर पालिका के परिणाम स्पष्ट होने के बाद दोपहर में कभी भी गृह मंत्री अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि फिलहाल दोपहर 12:00 बजे बाद अमित शाह के अहमदाबाद पहुंचने की संभावना है।

9:52 AM-     भाजपा  —-  कांग्रेस 

अहमदाबाद       31                 1

सूरत                 8                  0

यह भी पढ़े :  पेट्रोल-डीजल पर मार्च में मिल सकती है राहत, टैक्स घटाने की तैयारी कर रही सरकार

वडोदरा             6                  2

राजकोट            7                  1

जामनगर            3                  1

 भावनगर           4                  4

 9:35AM- अहमदाबाद में पांच, सूरत में दो, वड़ोदरा में चार, जामनगर तीन, भावनगर तीन, राजकोट में तीन सीट पर भाजपा आगे। जबकि कांग्रेस को अहमदाबाद, राजकोट तथा जामनगर में एक एक सीट पर बढ़त नजर आ रही है। यह बैलेट पेपर से चल रही मतगणना का प्राथमिक रुझान है ईवीएम का खुलना अभी शेष है।

9:20 AM- महानगर पालिका चुनाव की मतगणना बैलेट पेपर से शुरू हो गई है।  सभी छह महानगर पालिकाओं में  बैलेट पेपर मतगणना में भाजपा कांग्रेस से काफी आगे नजर आ रही है। बैलेट पेपर की मतगणना पूरी होने के बाद ईवीएम मशीन खोली जाएगी।

9:08 AM- ईवीएम में कथित छेड़खानी को लेकर आम आदमी पार्टी के अहमदाबाद के कार्यकर्ता गुजरात कॉलेज मतगणना केंद्र पर पहुंचे। मतगणना शुरू होने से पहले ही आम आदमी पार्टी ने ईवीएम से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। कार्यकर्ताओं के एकत्र होने की सूचना पाते ही भारी मात्रा में  पुलिस फोर्स वहां तैनात की गई है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article