khabar-satta-app
Home देश आज से 24 घंटे खुलेगी Azadpur Sabji Mandi, हर चार घंटे में इतने को मिलेगा प्रवेश

आज से 24 घंटे खुलेगी Azadpur Sabji Mandi, हर चार घंटे में इतने को मिलेगा प्रवेश

Azadpur Sabji Mandi will open 24 hours from today, so many will get admission every four hours : दिल्ली सरकार ने आजादपुर मंडी 24 घंटे खुली रखने का फैसला लिया है। सरकार का मानना है कि इससे न सिर्फ सब्जी व फल की बढ़ती कीमतें नियंत्रित होंगी, बल्कि इनकी आवक मंडी में पहुंचने पर किसानों को भी फायदा होगा। वहीं, सरकार ने व्यापारियों को हिदायत दी है कि अगर किसी भी दुकान पर सामाजिक दूरी का नियम तोड़ा गया तो उसका लाइसेंस तक रद्द किया जा सकता है। दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि यह व्यवस्था मंगलवार से लागू होगी।

गोपाल राय ने बताया कि आजादुपर मंडी में पूरे देश से फल और सब्जियां आती हैं। लॉकडाउन लागू होने के बाद वहां सामाजिक दूरी को लेकर समस्या पैदा हुई थी। इसके लिए सब्जी और फल बिक्री का सिस्टम बदला गया था। इसके तहत आवक घटाने के साथ ऑड-ईवन की व्यवस्था की गई थी। इस स्थिति से सामाजिक दूरी तो कायम हुई, लेकिन इससे दिल्ली में फल व सब्जी के रेट अचानक से बढ़ गए और आवक कम होने से देश के दूसरे राज्यों के किसान भी परेशान हो रहे थे।

- Advertisement -

लॉकडाउन में महंगी हुई सब्जियां अब सस्ती होने लगी
लॉकडाउन में महंगी हुई सब्जियों के भाव खुदरा बाजार में कम हो गए हैं। 35-40 रुपया प्रति किलो बिकने वाले आलू-प्याज का भाव 50 प्रतिशत तक कम होकर खुदरा बाजार में 20 रुपये प्रति किलो पर आ गया है। इसी तरह आलू भी खुदरा बाजार में 20 रुपया प्रति किलो मिल रहा है।

हरी सब्जियों की बात करें तो भिंडी, परवल, तोरी, घीया, सहजन, बैंगन समेत अन्य सब्जियों का भाव 80-100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया था। अब ये सब्जियां 50-60 रुपये प्रति किलो मिलने लगी हैं। दरअसल, 20 अप्रैल से सरकार ने जरूरी सामान की बिक्री करने में ढील बरती है। इस वजह से रेहड़ी-पटरी पर पर सब्जियां ज्यादा बिकने लगी हैं। जानकारों के अनुसार सोमवार से पहले काफी कम संख्या में सब्जी विक्रेता थे जो मनमाने भाव वसूल रहे थे।

- Advertisement -

आजादपुर मंडी के आलू के थोक विक्रेता संदीप खंडेलवाल ने बताया कि सब्जियों की आवक में कोई कमी नहीं है। थोक भाव में भी लॉकडाउन के दौरान आलू-प्याज के भाव 20 रुपये प्रति किलो से अधिक नहीं पहुंचा था। हालांकि खुदरा बाजार में अधिक मांग के कारण भाव जरूर बढ़ा हुआ था। थोक भाव में प्याज 12-15 रुपये प्रति किलो रहा तो आलू 14-17 रुपये प्रति किलो बिका।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
793FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

भूकंप के दौरान सतर्कता से जुड़ी कुछ जरूरी बातें, जरूर पढ़े और सबके साथ शेयर जरूर करें

भूकंप के दौरान सतर्कता से जुड़ी कुछ जरूरी बातें, जरूर पढ़े और सबके साथ शेयर जरूर करें...

Seoni Bhukamp News: सिवनी में एक दिन में 2 बार आए भूकंप की तीव्रता 3.1 और 3.5 हुई दर्ज

सिवनी। सिवनी जिले में शनिवार को दोपहर 12:49 मिनिट 17 सेकंड में भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया था जिसके बाद...

Seoni Bhukamp News: भूकंप का दूसरा झटका हुआ महसूस

सिवनी। सिवनी जिले में शनिवार को दोपहर 12:49 में भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया था जिसके बाद शाम होते होते...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात, चुनाव हार जाना मंजूर है लेकिन गलत आश्वासन नहीं देंगे

वैशाली। बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खूब पसीना बहा रहे हैं। चुनाव प्रचार के लिए बिहार में कैंप...

इंग्लैंड में लॉकडाउन, बोरिस जॉनसन कर रहे नए नियमों पर विचार

लंदन। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर वैज्ञानिकों द्वारा दी गई चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए  इंग्लैंड में अगले सप्ताह से लॉकडाउन लागू...