Homeदेशसिद्धू मुसेवाला के बाद से दहशत में कलाकार और नेता, वाहन को...

सिद्धू मुसेवाला के बाद से दहशत में कलाकार और नेता, वाहन को बुलेटप्रूफ करवाने के लिए कर रहे कंपनी से संपर्क

Artists and leaders in panic after Sidhu Musewala, contacting the company to get the vehicle bulletproof

- Advertisement -

बीते दिनों पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला का मामला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। गैंगस्टर ने पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला को गाड़ी में एके-47 से फायरिंग कर दी थी।

पंजाबी गायक के बाद देशभर में फिल्म इंडस्ट्री से लेकर भोजपुरी फिल्म के कलाकारों में दहशत का माहौल है। गैंगस्टरों ने अपना जाल उत्तर प्रदेश, बिहार से लेकर पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली तक फैला रखा है।

- Advertisement -

ऐसे में अब गायक के गुजर जाने के बाद सभी कलाकार दहशत में हैं और अपनी सुरक्षा का बंदोबस्त करने में लगे हैं।

इन राज्यों के कलाकारों ने किया कंपनी से संपर्क

सिद्दू मुसेवाला के बाद कई लोगों ने अपनी गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाने की कवायद शुरू कर दी है। इसमें अधिकतर कलाकार और नेता भी शामिल है। इन कलाकारों और नेताओं ने अब जालंधर की कंपनी लग्गर इंडस्ट्री से संपर्क किया है और अपनी गाड़ियों को बुलेटप्रूफ करवाने की बात कही जा रही है।

- Advertisement -

इस कंपनी से संपर्क करने वालों में पंजाब भोजपुरी के कलाकारों के अलावा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के नेता और उद्योगपति भी शामिल है। इसके अलावा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के कुछ लोग भी अब अपनी सुरक्षा के लिए अपनी गाड़ियों को बुलेटप्रूफ करवाने की कवायद में लगे है।

इन राज्यों के इतने लोग है शामिल

सिद्दू मुसेवाला के बाद देश में कलाकारों और राजनेताओं में दहशत का माहौल बना हुआ है। कलाकार और राजनेता अपनी जान की सुरक्षा के लिए अब अपनी गाड़ियों को बुलेट प्रूफ करवाने की तैयारी में लगे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के 19 लोग राजस्थान के 34 लोग हरियाणा के 30 मुंबई और पुणे के 13 राजधानी दिल्ली एनसीआर तथा बाकी पंजाब से 24 लोग शामिल है जो अपनी गाड़ियों की सुरक्षा के लिए इसमें बुलेट प्रूफ करवाने की तैयारी में लगे है।

1 साल पहले मुसेवाला ने गाड़ी को करवाया था बुलेटप्रूफ

- Advertisement -

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1 साल पहले सिद्दू मुसेवाला को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अलावा दो गैंग से धमकी मिली थी जिसके बाद उन्होंने अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाया था। जिससे कि उनकी गाड़ी में ak-47 की गोलियां अंदर ना जा सके। बु

लेट प्रूफ गाड़ियां तैयार करने वाली इंडस्ट्री ने सुरक्षा व कानून कारणों के चलते जानकारी देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने यह बताने से मना कर दिया है कि किन लोगों ने अब अपनी गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाने के लिए संपर्क किया है। फिलहाल इस कंपनी से कई लोग अपनी गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाने के लिए संपर्क कर रहे हैं।

जानिए कितने खर्चे में एक गाड़ी होती है बुलेट प्रूफ

अगर आप इस कंपनी के तहत अपनी गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाते हैं तो इसमें करीब फ्रंड बेक एक शीशे में 8 से 12 लाख रुपए का खर्च आता है।

फ्रंड व बेक व दरवाजों के शीशे 12 से 17 लाख रुपए में तैयार होते हैं। अगर कार के सभी शीशे तैयार करवाते हैं तो इसमें 18 से 22 लाख रुपए का खर्च आता है। वहीं सभी शीशे दरवाजे पेट्रोल टैंक समेत पूरी गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाते हैं तो इसमें 40 से 45 लाख रुपए का खर्च आता है।

बुलेट प्रूफ करवाने के लिए लेनी पड़ती है अनुमति

अगर आप अपनी गाड़ी को बुलेट प्रूफ करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको संबंधित जिले के डीसी व एसडीएम के पास पहले आवेदन करना होगा। इसके बाद पुलिस कमिश्नर के पास से क्लीन चिट मिलने के बाद इसकी सूचना राज्य के गृह विभाग को भेज दी जाती है। आवेदन की मंजूरी के बाद कंपनी संबंधित व्यक्ति के महान को बुलेट प्रूफ कर देती है। इसकी संबंधित जानकारी जिला प्रशासन को दी जाती है। इसके बाद ही आपकी गाड़ी बुलेट प्रूफ हो पाती है। अगर आप संबंधित जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेंगे और गाड़ी को बुलेट कब करवाएंगे तो आप पर कार्रवाई हो सकती है। वहीं इसके अनुमति के बिना कंपनी इस पर हाथ नहीं लगाती है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments