Wednesday, May 12, 2021
Homeदेशदेश के सबसे अमीर मंदिरों में से एक तिरुपति के बजट को...

देश के सबसे अमीर मंदिरों में से एक तिरुपति के बजट को दी गई मंजूरी, अयोध्‍या के बारे में अहम फैसला

- Advertisement -

तिरुपति। तिरुमाला में सबसे अमीर मंदिर के मामलों का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने एक अहम बैठक कर 2021-22 के लिए 2,937 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है। यह बैठक शनिवार देर रात वाईवी सुब्बा रेड्डी की अध्यक्षता में हुई। मंदिर निकाय ने 2020-21 में हुंडी और अन्य पूंजी प्राप्तियों से 1,131 करोड़ रुपये के आय का अनुमान लगाया है। कुटीर दान योजना के तहत गैर लाभकारी संपत्तियों और खाली कॉटेज के लिए 100 करोड़ रुपये मुद्रीकरण निधि की भी संभावना जताई है। ब्याज प्राप्तियों का अनुमान 533 करोड़ रुपये है, जबकि प्रसादम से कमाई 375 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। दर्शनम से प्राप्तियां 210 करोड़ रुपये और कल्याणटक्का से 131 करोड़ रुपये की प्राप्ति का अनुमान है। अगले वित्त वर्ष का बजट 2020-21 के संशोधित अनुमान से 10 फीसद अधिक है।

बोर्ड करता है अयोध्‍या में श्रीवारी मंदिर का निर्माण 

- Advertisement -

जमीन का आवंटन होने पर अयोध्या में श्रीवारी मंदिर का निर्माण बोर्ड ने निर्णय किया है कि अगर राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट टीटीडी को जमीन आवंटित करने के लिए आगे आता है तो वह अयोध्या में श्रीवारी मंदिर या भजन मंदिरम या सुविधा केंद्र का निर्माण कर सकता है। टीटीडी ने कहा है कि मुंबई और जम्मू में श्रीवारी मंदिरों के निर्माण के लिए जल्द ही भूमिपूजन किया जाएगा।

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया गया

- Advertisement -

बोर्ड ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की भी अनुमति दी है। वह केंद्र से भी ऐसा करने की सिफारिश करेगा। बोर्ड ने 14 अप्रैल से तिरुमाला मंदिर में अíजता सेवा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

- Advertisement -
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _