Sunday, February 5, 2023
HomeदेशNDTV के मालिक बनने वाले है अडाणी, एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव और...

NDTV के मालिक बनने वाले है अडाणी, एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव और राधिका रॉय का इस्तीफा मंजूर

Adani to become owner of NDTV, resignation of NDTV founders Pranav and Radhika Roy accepted

- Advertisement -

NDTV के मालिक बनने वाले है अडाणी, एनडीटीवी के प्रणव और राधिका रॉय का इस्तीफा मंजूर

नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) के संस्थापक प्रणय रॉय (Pranay Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) ने प्रमोटर ग्रुप व्हीकल आरआरपीआरएच ( RRPRH) के निदेशक पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा।

- Advertisement -

एनडीटीवी ने सोमवार को कहा था कि संस्थापकों द्वारा समर्थित एक इकाई ने अडानी समूह की एक इकाई को कंपनी के शेयर जारी किए थे, जिससे अरबपति गौतम अडानी के नेतृत्व वाला समूह मीडिया फर्म के नियंत्रण के करीब एक कदम आगे बढ़ गया।

Adani to become owner of NDTV

आरआरपीआर ने अडानी समूह के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी सुदीप्त भट्टाचार्य की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. राधिका रॉय और प्रणय रॉय एनडीटीवी के सह-संस्थापक हैं.

- Advertisement -

आरआरपीआर के निदेशक के रूप में उनका इस्तीफा फर्म द्वारा वीसीपीएल को अपनी इक्विटी पूंजी के 99.5 प्रतिशत तक के शेयरों को स्थानांतरित करने के एक दिन बाद आया है, जिसका स्वामित्व अडानी समूह की मीडिया शाखा AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (एएमएनएल) के पास है.

Resignation of NDTV founders Pranav and Radhika Roy accepted

एनडीटीवी ने स्टॉक एक्सचेंजों को दिए एक बयान में कहा कि “प्रमोटर ग्रुप व्हीकल आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआरएच) द्वारा सूचित किया गया है कि आज यानी 29 नवंबर, 2022 को आयोजित बैठक में निदेशक मंडल ने मंजूरी दे दी है:

  1. तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के निदेशक मंडल में श्री सुदीप्त भट्टाचार्य, श्री संजय पुगलिया, और श्री सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण की नियुक्ति
  2. आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में डॉ. प्रणय रॉय और श्रीमती राधिका रॉय का इस्तीफा, 29 नवंबर, 2022 के कार्य समय की समाप्ति से प्रभावी होगा।”
- Advertisement -

अडानी समूह एनडीटीवी के अल्पसंख्यक निवेशकों से 16.76 मिलियन शेयर – या 26% इक्विटी खरीदने के लिए 5 दिसंबर तक एक खुली पेशकश चला रहा है। अडानी समूह द्वारा मीडिया फर्म में अगस्त में अप्रत्यक्ष रूप से 29.18% हिस्सेदारी खरीदने के बाद ओपन ऑफर रखने की आवश्यकता शुरू हो गई थी।

ओपन ऑफर को भारत के पूंजी बाजार नियामक ने इस महीने की शुरुआत में मंजूरी दी थी। अडानी समूह एक ख़तरनाक विस्तार की होड़ में है क्योंकि टाइकून अपने कोयला आधारित व्यवसायों से परे हवाई अड्डों, डिजिटल केंद्रों, सीमेंट्स, हरित ऊर्जा और अब मीडिया में विविधता लाता है।

कंपनी में अडानी की दिलचस्पी के बाद एनडीटीवी के शेयरों में तेजी आई है। वे इस साल लगभग 250% बढ़ गए हैं।

Web Title: Adani to become owner of NDTV, resignation of NDTV founders Pranav and Radhika Roy accepted

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments