Tuesday, April 23, 2024
Homeगेमिंग और ईस्पोर्ट्सPUBG 2023 Roadmap: पढ़िए पबजी के 2023 के लिए बनाए गए रोडमैप...

PUBG 2023 Roadmap: पढ़िए पबजी के 2023 के लिए बनाए गए रोडमैप की पूरी जानकारी

Krafton ने 2023 के लिए PUBG के लिए एक रणनीति प्रदान की है। टीम द्वारा खेल में लाए जाने वाले नए बदलावों के बारे में गहराई से जाने से पहले भविष्य की योजनाओं में हमेशा संशोधन के अधीन रहने वाली विशिष्ट चेतावनी को शामिल किया गया था। 

यहां PUBG 2023 रोडमैप का संक्षिप्त सारांश दिया गया है।

पबजी बैटल रॉयल – PUBG Battle Royale

पबजी डेवलपर्स हर कंपोनेंट का पूरा विश्लेषण करने की योजना बना रहे हैं। यह PUBG: BATTLEGROUNDS की दीर्घकालिक सेवा के लिए आधारभूत कार्य स्थापित करने के लिए है.

जबकि यह सुनिश्चित करना है कि गेम के प्राथमिक गेमप्ले से समझौता नहीं किया गया है।

PUBG खेलते समय खिलाड़ियों के सामने चार तरह के गेम आते हैं। इनमें ट्यूटोरियल, रेगुलर मैच, रैंक्ड और अनूठे इन-गेम नियमों के साथ अतिरिक्त वेरिएंट शामिल हैं। इन चारों मोड को रिवाइज किया जाएगा।

PUBG MOBILE Normal Match

स्पॉन रेट, ब्लू जोन और वाहनों में सुधार किया जाएगा। टैक्टिकल गियर को भी अपडेट किया जाएगा। नॉर्मल मैच में सुधार के हिस्से के रूप में एक नया रिवाइव मैकेनिज्म शामिल किया जाएगा।

खेती की लंबी अवधि के बाद मरने से जुड़े तनाव और हताशा को कम करने के लिए, एक नया रिवाइव सिस्टम जो कमबैक बीआर से अद्वितीय है, लागू किया जाएगा। 

PUBG Ranked

वर्तमान में उपलब्ध सभी 8km नक्शों को पहले रैंक पर लागू किया जाएगा, और जैसे ही चीजें स्थिर होंगी, रैंक किए गए में और नक्शे जोड़े जाएंगे। ब्लू ज़ोन ग्रेनेड, फोल्डेड शील्ड और इमरजेंसी पिकअप ऐसी विशेषताएं हैं जो सामान्य मिलान के लिए विशिष्ट थीं और अब रैंक में उपलब्ध हैं। 

PUBG डेवलपर्स उपकरण और हथियार लाने का इरादा रखते हैं जो अक्सर सामान्य मैच में उपयोग किए जाते हैं जो संतुलन पर थोड़ा प्रभाव डालते हैं। अंत में, रैंक किए गए पुरस्कारों में सुधार किया जाएगा।

Esports PUBG

इन-गेम एस्पोर्ट्स मोड को उसी पैरामीटर पर कॉन्फ़िगर किया जाएगा जैसे रैंक्ड मोड आगे जा रहा है, और रैंक किए गए सभी संशोधनों को आधिकारिक पबजी ईस्पोर्ट्स मैचों में भी बनाया जाएगा। PUBGEsports.com के माध्यम से, विशिष्ट आवेदन की समय सीमा और संशोधनों के बारे में सूचित किया जाएगा।

PUBG Map Rotation 

जस्ट नॉर्मल मैच अब मैप रोटेशन मैकेनिज्म के अधीन है। हालांकि, 2023 से शुरू होकर रेंक्ड को भी शामिल किया जाएगा।

अप्रैल अपडेट के बाद, नॉर्मल मैच में पिछले एक महीने के चक्र की तुलना में छोटे रोटेशन चक्र में पांच मानचित्रों को एक्सेस किया जा सकेगा। एक सीज़न के दौरान, रैंक के लिए चार मानचित्र हर दो महीने में वैकल्पिक होंगे।

PUBG Gunplay

2023 गनप्ले अपडेट का मुख्य लक्ष्य 5.56 मिमी और 7.62 मिमी बंदूकें के बीच संतुलन है। 

PUBG MOBIL New Map

इस वर्ष एक नया नक्शा, कोड-नाम “नियॉन” बनाया जा रहा है। पृथ्वी पर सबसे असामान्य स्थानों में से एक, जो समकालीन और पारंपरिक दोनों पहलुओं को मिश्रित करता है, ने इस मानचित्र के डिजाइन के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य किया। मानचित्र में विभिन्न प्रकार की सेटिंग्स होंगी। इनमें स्पार्कलिंग गगनचुंबी इमारतों से भरा एक समकालीन महानगर और अधिक पारंपरिक ग्रामीण परिवेश शामिल हैं। यह वास्तव में एक विशिष्ट वातावरण प्रदान करता है जो अभी तक PUBG में नहीं देखा गया है।

PUBG MOBILE TUTORIAL

PUBG डेवलपर्स एक ऐसा ट्यूटोरियल बनाने की योजना बना रहे हैं जो न केवल नए खिलाड़ियों को आवश्यक खेल सिद्धांतों से परिचित कराए बल्कि उन्हें एक सुरक्षित और मनोरंजक सेटिंग भी प्रदान करे जिसमें विभिन्न हथियारों, गेमिंग परिदृश्यों और रणनीतियों के साथ प्रयोग किया जा सके।

PUBG New Update: Clan System

मध्य वर्ष तक, डेवलपर्स उत्सुकता से प्रत्याशित कबीले प्रणाली को लागू करने का इरादा रखते हैं। कबीले के टैग और कबीले की प्लेटें मूल कबीले प्रणाली के मूलभूत घटक हैं। सी लैन टैग और प्लेट को पबजी आईडी, इन-गेम और अन्य प्रासंगिक स्थानों सहित कई स्थानों पर दिखाया जाएगा।

PUBG MOBILE Survivor Pass

सर्वाइवर पास में इस साल दो बदलाव होंगे। डेवलपर्स पुरस्कार अधिग्रहण संरचना को बदलने और समग्र कठिनाई को कम करने की योजना बना रहे हैं ताकि अधिक खिलाड़ी आसानी से पास का आनंद ले सकें।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News