HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » गेमिंग और ईस्पोर्ट्स » BGMI UNBAN: लोकप्रिय खेल बीजीएमआई भारत में फिर Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध, केंद्र ने 3 महीने के परीक्षण को दी मंजूरी

BGMI UNBAN: लोकप्रिय खेल बीजीएमआई भारत में फिर Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध, केंद्र ने 3 महीने के परीक्षण को दी मंजूरी

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
BGMI UNBAN

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

BGMI UNBAN: सरकार द्वारा 3 महीने की परीक्षण अवधि के लिए प्रतिबंध हटाने के बाद ऑनलाइन गेमिंग ऐप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारत में परिचालन फिर से शुरू कर देगा। दक्षिण कोरियाई गेमिंग कंपनी Krafton बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की मालिक है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि सर्वर स्थानों और डेटा सुरक्षा के मुद्दों का अनुपालन करने के बाद बीजीएमआई के लिए तीन महीने के परीक्षण की मंजूरी दे दी गई है।

“यह सर्वर स्थानों और डेटा सुरक्षा आदि के मुद्दों के अनुपालन के बाद #BGMI का 3 महीने का परीक्षण अनुमोदन है। हम अंतिम निर्णय लेने से पहले अगले तीन महीने में उपयोगकर्ता हानि, व्यसन आदि के अन्य मुद्दों पर कड़ी नजर रखेंगे। , “चंद्रशेखर ने ट्वीट किया। बीजीएमआई को पिछले साल एक सरकारी आदेश के बाद ऐप स्टोर से हटा दिया गया था।

Krafton, Inc India के CEO Sean Hyunil Sohn ने एक बयान में कहा, “बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए हम भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं।”

सोहन ने आगे कहा, “हम पिछले कुछ महीनों में हमारे भारतीय गेमिंग समुदाय के समर्थन और धैर्य के लिए अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं। हम यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और हम आपका वापस स्वागत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।” हमारे मंच पर।”

उन्होंने कहा कि कंपनी लोगों को एक साथ लाने और अविस्मरणीय अनुभव बनाने के लिए गेमिंग की शक्ति में विश्वास करती है।

सोहन ने कहा, “हम भारत और उसके बाहर अपने उपयोगकर्ताओं को असाधारण उत्पाद और सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम आपके साथ अपनी यात्रा जारी रखने के लिए उत्सुक हैं।”

इस खेल को भारत में पिछले साल प्रतिबंधित कर दिया गया था जब एक गैर सरकारी संगठन PRAHAR ने इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि प्रतिबंधित PUBG खेल को चीनी समूह Tencent की फ्रंट कंपनी Krafton द्वारा भारत में फिर से पेश किया गया था। Krafton ने Tencent के साथ BGMI के किसी भी लिंक से इनकार किया है।

“क्राफ्टन, इंक में, हम भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं। हमारा दृष्टिकोण हमेशा भारत-प्रथम रहा है, जो हमारे सभी प्रयासों की नींव के रूप में कार्य करता है। हम भारतीय गेमिंग उद्योग में निवेश करने और एक जीवंत निर्माण में योगदान देने में विश्वास करते हैं। पारिस्थितिक तंत्र जो विकास और नवाचार को बढ़ावा देता है,” सोहन ने कहा। Krafton ने Nodwin Gaming सहित कुछ भारतीय गेमिंग फर्मों में निवेश किया है।

सोहन ने कहा कि क्राफ्टन का उद्देश्य स्थानीय डेवलपर्स के साथ सहयोग करके और अत्याधुनिक तकनीकों के उपयोग को बढ़ावा देकर भारत में प्रौद्योगिकी विकास को बढ़ाना है।

सोहन ने कहा, “हम भारतीय प्रतिभाओं के लिए कौशल और रोजगार के अवसर प्रदान करने के महत्व को भी पहचानते हैं, जो उन्हें अपने कौशल को विकसित करने और उद्योग में फलने-फूलने में मदद कर सकता है।” भारत में प्रतिबंधित किए जाने के समय बीजीएमआई के 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता थे।

“बीजीएमआई को देश में लॉन्च करने के दो साल से भी कम समय में हमें जो प्यार मिला है, उससे हम बहुत खुश हैं। लॉन्च के एक साल बाद ही इस टाइटल ने 100 मिलियन संचयी उपयोगकर्ताओं को पार कर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है।

सोहन ने कहा, “अपनी स्थापना के बाद से, बीजीएमआई ने भारत-केंद्रित कार्यक्रम और सामग्री प्रदान करके देश में एक मजबूत ईस्पोर्ट्स इकोसिस्टम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।” Krafton ने कहा कि BGMI ने 24 मिलियन समवर्ती दर्शकों और कुल 200 मिलियन दर्शकों को आकर्षित करने वाली मुख्यधारा के टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला पहला Esports कार्यक्रम बनकर इतिहास रच दिया है।

क्राफ्टन इंक इंडिया, सरकारी मामलों के प्रमुख, विभोर कुकरेती ने कहा कि क्राफ्टन इंक एक जिम्मेदार दक्षिण कोरियाई संगठन है जो कानून का पालन करता है और सभी लागू नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करता है।

“हम यह सुनिश्चित करने के लिए अथक रूप से काम करते हैं कि भारत गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के सहयोग से अभिनव प्रथाओं को अपनाकर इस क्षेत्र में आगे बढ़े, इसके विकास को बनाए रखने और बढ़ावा देने के लिए। हम अपने उपयोगकर्ताओं को उनकी भलाई को प्राथमिकता देने और जिम्मेदार गेमिंग प्रथाओं का पालन करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करते हैं।” ” उन्होंने कहा।

कुकरेती ने कहा कि कंपनी हमारे खिलाड़ियों के लिए एक सुरक्षित और सुखद अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनका मानना ​​है कि जिम्मेदार गेमिंग को बढ़ावा देकर।

“हम एक स्वस्थ गेमिंग संस्कृति में योगदान कर सकते हैं, जहां खिलाड़ी अपने समग्र कल्याण का ध्यान रखते हुए खुद का आनंद ले सकते हैं।

“हम अपने सभी प्रशंसकों को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, और हम चाहते हैं कि उन्हें पता चले कि हम जल्द ही बीजीएमआई को वापस लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। उनका निरंतर समर्थन हमारे लिए बहुत मायने रखता है, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करने का वादा करते हैं कि उनके पास सर्वोत्तम संभव जुआ खेलने का अनुभव है,” उन्होंने कहा।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment