Tuesday, April 23, 2024
Homeगेमिंग और ईस्पोर्ट्सBGMI Server Status: कब शुरू होगा BGMI का सर्वर, जानें कब से...

BGMI Server Status: कब शुरू होगा BGMI का सर्वर, जानें कब से BGMI का आनंद ले पाएंगे आप

बीजीएमआई अनबैन का इंतजार लगभग खत्म हो गया है, और हालांकि समुदाय अनबैन की सटीक तारीख के बारे में अनिश्चित है, यह जल्द ही होना निश्चित है। 19 मई, 2023 को खेल के निर्माता क्राफ्टन ने अपने आधिकारिक खातों पर सोशल मीडिया के माध्यम से खेल की वापसी की घोषणा की। 

इस खबर से पूरा भारतीय गेमिंग उद्योग खुशी से झूम उठा। घोषणा के कुछ घंटे पहले, क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के इन-गेम सर्वर को बंद कर दिया , अनिवार्य रूप से खिलाड़ियों को अपने पसंदीदा गेम तक पहुंचने से रोक दिया।

घोषणा से पहले के दिनों में, खिलाड़ी अभी भी खेल खेलने में सक्षम थे क्योंकि बीजीएमआई सर्वर कार्यात्मक थे।

BGMI SERVER STATUS

इन-गेम सर्वर आज भी डाउन हैं। इसके अतिरिक्त, क्राफ्टन ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि सर्वर कब लाइव होंगे या सटीक दिन जिस पर बीजीएमआई प्रतिबंध हटा लिया जाएगा।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, बीजीएमआई खेलने का प्रयास करते समय गेमर्स अभी भी लॉगिन कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। 

ऐप के निर्माता नोट करते हैं कि वे उपयोगकर्ताओं को एक संदेश संकेत में एक निर्दोष गेमिंग अनुभव प्रदान करने का कितना कठिन प्रयास कर रहे हैं जो दिखाता है कि गेम कब खोला गया है।

वो कहता है:

“हैलो बीजीएमआई फैन! बेहतर और बड़े अनुभव के साथ आने के लिए BGMI सर्वर कुछ समय के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। 

जबकि हम आपको एक निर्बाध अनुभव देने के लिए काम कर रहे हैं, आपका खाता सुरक्षित रहेगा और आपकी अब तक की प्रगति बरकरार रहेगी। हम आपको अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आगे के घटनाक्रम और रिलीज की तारीख से अवगत कराते रहेंगे।

एक अतिरिक्त त्रुटि संदेश जो अनुरोध करता है कि खिलाड़ी संदेश को खारिज करने का प्रयास करने के बाद आगे के आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा करते हैं, उन्हें सूचित करता है कि इन-गेम सर्वर अभी चालू नहीं हैं।

दूसरा नोटिस कहता है:

“सर्वर अभी तक ऑनलाइन नहीं है। उपलब्धता के संबंध में जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक समाचार देखें। अपनी समझ के लिए धन्यवाद।”

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बीजीएमआई सर्वरों को नीचे ले जाया गया है क्योंकि देश में बीजीएमआई के बड़े पैमाने पर पुन: लॉन्च करने से पहले निस्संदेह रखरखाव कार्य की आवश्यकता होगी।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News