HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » गेमिंग और ईस्पोर्ट्स » BGMI NEWS: भारत में BGMI पर 10 महीने से लगे BAN के बाद 3 महीने के लिए हुआ अनबेन, PUBG NEWS

BGMI NEWS: भारत में BGMI पर 10 महीने से लगे BAN के बाद 3 महीने के लिए हुआ अनबेन, PUBG NEWS

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
BGMI-COMMING-SOON

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

BGMI NEWS: लोकप्रिय गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया Battlegrounds Mobile India (BGMI)के निर्माता क्राफ्टन ने खुलासा किया है कि यह गेम एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर वापसी करेगा। BGMI को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जुलाई 2022 में भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, क्राफ्टन ने पुष्टि की है कि वे जल्द ही गेम को वापस लाएंगे, जो डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

Battlegrounds Mobile India Unban In India

KRAFTON, Inc. India के CEO सीन ह्यूनिल सोहन ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “हम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं। हम अपने प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं।”

भारतीय गेमिंग समुदाय पिछले कुछ महीनों में उनके समर्थन और धैर्य के लिए।” उन्होंने खिलाड़ियों का मंच पर वापस स्वागत करने में अपना उत्साह भी व्यक्त किया और लोगों को एक साथ लाने और अविस्मरणीय अनुभव बनाने के लिए गेमिंग की शक्ति पर जोर दिया।

सोहन ने भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के लिए क्राफ्टन की प्रतिबद्धता पर जोर दिया: “क्राफ्टन, इंक। में, हम भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं।

हमारा दृष्टिकोण हमेशा भारत-प्रथम रहा है, जो हमारे सभी प्रयासों की नींव के रूप में कार्य करता है।” उन्होंने भारतीय गेमिंग उद्योग में उनके निवेश, स्थानीय डेवलपर्स के साथ सहयोग और विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों को बढ़ावा देने पर प्रकाश डाला।

बीजीएमआई का दावा है कि प्रतिबंध से पहले खेल दो साल से भी कम समय में 100 मिलियन संचयी उपयोगकर्ताओं को पार कर गया था। BGMI को बनाने वाले स्टूडियो का यह भी दावा है कि इस गेम ने भारत-केंद्रित इवेंट्स और कंटेंट की पेशकश करके भारत में ईस्पोर्ट्स इकोसिस्टम के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

KRAFTON, Inc. India में सरकारी मामलों के प्रमुख विभोर कुकरेती ने कहा, “हम BATTLEGROUNDS मोबाइल इंडिया (BGMI) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए अधिकारियों के प्रति अपनी गहरी प्रशंसा और आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

KRAFTON, Inc. एक जिम्मेदार दक्षिण कोरियाई संगठन जो कानून का पालन करता है और सभी लागू नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अथक रूप से काम करते हैं कि भारत गेमिंग इकोसिस्टम के सहयोग से नवीन प्रथाओं को अपनाकर इस डोमेन में अग्रणी भूमिका निभाए। , इसके विकास को बनाए रखना और बढ़ावा देना।”

भारत में 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता जमा करने के बाद, BGMI को भारत के 2020 में एक अन्य लोकप्रिय Krafton गेम, PlayerUnogn’s Battlegrounds (PUBG) पर प्रतिबंध के बाद हटाने का सामना करना पड़ा। पबजी पर कार्रवाई नई दिल्ली द्वारा शुरू की गई थी, चीन से उत्पन्न होने वाले 100 से अधिक मोबाइल ऐप पर व्यापक प्रतिबंध के हिस्से के रूप में। यह कदम गलवान घाटी में चीन और चीन के बीच लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध के मद्देनजर उठाया गया है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment