Tuesday, September 27, 2022
Homeमनोरंजनमशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा अटैक, गंवा सकते हैं एक आंख,...

मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा अटैक, गंवा सकते हैं एक आंख, लीवर भी क्षतिग्रस्त

- Advertisement -

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर चाकू से हमला किया गया। इस दौरान रुश्दी की गर्दन से काफी खून निकला। रुश्दी पर उस समय हमला किया गया, जब वह पश्चिमी न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में व्याख्यान देने वाले थे। फिलहाल, अस्पताल में रुश्दी की सर्जरी की जा चुकी है और उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं हमलावर की पहचान न्यू जर्सी के 24 वर्षीय हादी मतार के तौर पर हुई है।

सलमान रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने मीडिया को बताया कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह कुछ भी बोल नहीं पा रहे हैं। वहीं चाकू से किए गए हमले में उनकी हाथ की नसें भी कट गई हैं। वायली ने कहा, रुश्ती को हालत को देखते हुए कहा जा सकता है कि खबर अच्छी नहीं है।

- Advertisement -

मशहूर लेखक सलमान रुश्ती की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। फिलहाल वह वेंटिलेटर पर हैं। आशंका है कि हमले में उनकी एक आंख भी खराब हो गई है। इसके अलावा उनके लीवर में भी चाकू घोंपी गई है, जिससे लीवर को भी नुकसान पहुंचा है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी लेखक सलमान रुश्दी पर हुए हमले पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है।जॉनसन ने एक ट्वीट में कहा, “इस बात से स्तब्ध हूं कि सर सलमान रुश्दी को चाकू मार दिया गया। हमें कभी भी उनका समर्थन करना बंद नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं। हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे जल्द से जल्द ठीक हों। वहीं प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने कहा, सलमान रुश्दी पर हमले के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वे स्वतंत्र भाषण और कलात्मक स्वतंत्रता के चैंपियन हैं। वे हमारे विचारों में हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group