Home » क्रिकेट » RCB की कप्तानी छोड़ने के बाद इस टीम के लिए खेलेंगे विराट कोहली, खुद की पुष्टि

RCB की कप्तानी छोड़ने के बाद इस टीम के लिए खेलेंगे विराट कोहली, खुद की पुष्टि

By Ranjana Pandey

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

विराट कोहली ने आरसीबी के द्वारा जारी की गई एक आधिकारिक वीडियो के लिए इस टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है और साफ कर दिया है कि वो अगले सीजन में इस टीम के कप्तान नहीं होंगे। अब अगले साल आइपीएल का मेगा आक्शन भी होना है ऐसे में सबके दिमाग में सवाल ये है कि क्या विराट कोहली आरसीबी के लिए खेलते रहेंगे या नहीं। इसका जवाब भी उन्होंने इस वीडियो में दिया है और कहा है कि, वो इस टीम के साथ ही जुड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि बतौर बल्लेबाज वो कभी भी इस टीम को नहीं छोड़ेंगे।


इस वजह से विराट छोड़ रहे RCB की कप्तानी
विराट कोहली ने जारी वीडियो में कहा कि उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों से बात करने के बाद लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने इससे पहले भारतीय टी20 टीम की भी कप्तानी छोड़ी और अब ये फैसला वर्कलोड को मैनेज करने के लिए किया है। विराट ने कहा कि आरसीबी भी बदलाव के दौर में है क्योंकि मेगा आक्शन होने वाला है और मैंने टीम मैनेजमेंट से साफ कर दिया है कि मैं अन्य किसी भी टीम के लिए नहीं खेलूंगा और मेरा ये कमीटमेंट आरसीबी के साथ पहले दिन से ही है। मैं जब तक आइपीएल का आखिरी मैच खेलूंगा इसी टीम के साथ जुड़ा रहूंगा।


RCB की कप्तानी छोड़ने के बाद इस टीम से खेलेंगे विराट कोहली
कोहली ने कहा कि मैं इस टीम के लिए 9 साल तक कप्तानी करता रहा और इस दौरान कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने कहा कि कप्तान के तौर पर फैंस ने मुझे जिस तरह से सपोर्ट किया उसके लिए मैं सबको धन्यवाद कहता हूं। वहीं कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर आरसीबी के चैयरमैन ने कहा कि विराट कोहली लाजवाब क्रिकेटर्स में से एक हैं और वह आरसीबी के लिए एक काफी कीमती रहे हैं। उनका काम करना का तरीका और लीडरशिप स्किल्स कमाल की है। हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं और मैं उनके जबरदस्त योगदान के लिए उनका धन्यवाद करते हैं। उन्होंने फ्रेंचाइजी पर अपनी छाप छोड़ी है और वह टीम में एक सीनियर प्लेयर के तौर पर बने रहेंगे।

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook