Monday, March 8, 2021

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बोर्ड पर उठाए सवाल, बोले- स्टीव स्मिथ और वार्नर के साथ इतना गलत क्यों?

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

नई दिल्ली क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल को लगता है कि स्टीव स्मिथ को कप्तान के रूप में टिम पेन की जगह मिल सकती है, अगर इस हफ्ते के शुरू में हुई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ उनकी अपमानजनक हार के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया के पास कोई और विकल्प नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने 5 जनवरी को ब्रिसबेन टेस्ट जीतने के लिए 328 रनों का पीछा करने और 19 जनवरी को गाबा में सीरीज 2-1 से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक ऐसी जगह पर खड़ा कर दिया, जहां मेजबान टीम ने 32 साल में अपना पहला टेस्ट मैच गंवा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने चार मैचों की सीरीज में टीम की अगुवाई करने के तरीके के लिए खराब दौर का सामना किया है, लेकिन उन्होंने मार्च में साउथ अफ्रीका के अपने आगामी दौरे पर टीम का नेतृत्व करने की इच्छा व्यक्त की। हालांकि, चैपल ने यह माना कि अगर पेन को अपने पद से हटने के लिए कहा जाता है तो स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की पसंद की कमी के कारण पदभार संभाल सकते हैं।

- Advertisement -

2018 में स्टीव स्मिथ के सफल होने के बाद से टिम पेन ने 23 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया, 11 में जीत दर्ज की और 4 ड्रॉ के साथ अब तक 8 गेम हारे हैं। 2014 से 2018 तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करते हुए स्मिथ ने 18 में जीत हासिल की, 10 में हार और 6 टेस्ट जीते थे। वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स ने चैपल के हवाले से कहा, “हां, उन्हें (स्टीव स्मिथ) फिर से कप्तानी मिल सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि यह केवल उन परिस्थितियों में होने जा रहा है, जहां अन्य विकल्प नहीं हैं।”

1971 और 1975 के बीच 30 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने वाले इयान चैपल ने स्मिथ पर सीए के प्रतिबंध पर भी सवाल उठाए, जो डेविड वार्नर से अलग हैं। स्मिथ कप्तानी से अपने दो साल के प्रतिबंध की सेवा के बाद पक्ष का नेतृत्व करने के लिए पात्र हैं, जबकि वार्नर को इस पद के लिए कभी भी विचार नहीं किया जाएगा, क्योंकि उन पर आजीवन बैन हैं। यहां तक कि दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैंपरिंग में शामिल थे।

- Advertisement -

दोनों खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 2018 केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाए जाने के बाद 9 महीने के लिए हटा दिया गया था। चैपल ने कहा, “स्मिथ और वार्नर एक ही श्रेणी में क्यों नहीं हैं? अगर स्मिथ को कप्तानी पर केवल 24 महीने का प्रतिबंध लगता है, तो वार्नर को केवल इतना ही क्यों नहीं मिलता? या अगर वार्नर को कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा, तो स्मिथ पर क्यों नहीं? क्योंकि मेरी दृष्टि में स्मिथ का अपराध वार्नर से अधिक था।”

यह भी पढ़े :  पीएम मोदी को मिला सेरावीक ग्लोबल इनर्जी एंड इंवायरमेंट लीडरशिप अवार्ड, देशवासियों को लेकर कही यह बड़ी बात
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  साउथ अफ्रीका से टक्कर के लिए भारतीय टीम तैयार, कप्तान हरमप्रीत बोली- हल्के में नहीं लेंगे