Homeक्रिकेटएक गेंद का एशिया कप ?: कार्तिक को बाहर करने पर रोहित...

एक गेंद का एशिया कप ?: कार्तिक को बाहर करने पर रोहित और द्रविड़ पर भड़के भारतीय फैंस

One-ball Asia Cup?: Indian fans furious at Rohit and Dravid after Karthik was dropped

- Advertisement -

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप 2022 सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का चौंकाने वाला फैसला लिया।

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आखिरी मैच में प्लेइंग इलेवन में वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने अपनी जगह टीम में बरकरार रखी, जबकि डीके ने हादिक पांड्या के लिए जगह बनाई, जिन्हें आखिरी गेम में आराम दिया गया था।

- Advertisement -

पंत ने हांगकांग के खेल में बल्लेबाजी नहीं की जो इस फैसले को और भी चौंकाने वाला बनाता है।

पाकिस्तान के मैच के दौरान डीके के पास बीच में भी बहुत कम समय था लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रशंसक टीम प्रबंधन के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं।

- Advertisement -

इस बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पिछले रविवार को, भारत ने ग्रुप चरण में पाकिस्तान से बेहतर प्रदर्शन किया क्योंकि हार्दिक पांड्या के वन-मैन शो में मेन इन ब्लू को रोमांचक फाइनल ओवर में मिला। हसन अली ने पाकिस्तान के लिए घायल शाहनवाज दहानी की जगह ली। भारत के लिए हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई प्लेइंग इलेवन में हैं।

दोनों टीम अपने स्टार खिलाड़ी के बिना मैच खेल रही है, भारत सीनियर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बिना खेलेगा, जबकि पाकिस्तान शाहनवाज दहानी की सेवाओं को याद कर रहा है। दोनों खिलाड़ी चोटों के कारण एशिया कप से बाहर हो गए।

- Advertisement -

एक हफ्ते पहले ही दोनों टीमों के आमने-सामने होने के बावजूद, प्रशंसकों के बीच उत्साह की कोई कमी नहीं है कि दोनों पक्षों को एक मुठभेड़ में आमने-सामने देखा जाए, जो देर से दुर्लभ हो गया है।

चिर प्रतिद्वंद्वी अब तक एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ 15 मैच खेल चुके हैं। इनमें से 9 में भारत ने जीत हासिल की है, जबकि पाकिस्तान ने 5 जीते हैं जबकि एक मैच कोई नतीजा नहीं निकला है।

टॉस के समय बोलते हुए, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे। ओस एक कारक हो सकता है, यही कारण है कि हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत के खिलाफ पिछले मैच से हमें काफी सकारात्मकता मिली थी। संदेश सकारात्मक खेलना है – हसन अली के आने से हमारे लिए एक बदलाव।”

टॉस के समय बोलते हुए, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे। ओस एक कारक हो सकता है, यही कारण है कि हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत के खिलाफ पिछले मैच से हमें काफी सकारात्मकता मिली थी। संदेश सकारात्मक खेलना है – हसन अली के आने से हमारे लिए एक बदलाव।”

टॉस के समय बोलते हुए, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करते थे, लेकिन अब हमें स्वतंत्र रूप से खेलने और इस पिच पर अच्छे स्कोर का आकलन करने की जरूरत है। इस प्रारूप में मोमेंटम मायने रखता है, आपको इस पर होना चाहिए। शुरुआत से पैसा, बाहरी दबावों की चिंता न करें। चोट ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते, जडेजा को बाहर कर दिया गया है और वह घर वापस आ गया है। प्लेइंग इलेवन का चयन करना सिरदर्द था – हार्दिक वापस आता है। दीपक हुड्डा को एक खेल मिलता है और रवि बिश्नोई भी करते हैं।”

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): मोहम्मद रिजवान (डब्ल्यू), बाबर आजम (सी), फखर जमान, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह।

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (सी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group