Home » क्रिकेट » IPL 2023: कौन हैं Sisanda Magala? सीएसके में Kyle Jamieson’s की जगह लेने वाले इस खिलाडी के बारे में आपको यह पता होना चाहिए

IPL 2023: कौन हैं Sisanda Magala? सीएसके में Kyle Jamieson’s की जगह लेने वाले इस खिलाडी के बारे में आपको यह पता होना चाहिए

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

Follow Us
Sisanda Magala
IPL 2023: कौन हैं Sisanda Magala? सीएसके में Kyle Jamieson’s की जगह लेने वाले इस खिलाडी के बारे में आपको यह पता होना चाहिए

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Who is Sisanda Magala: रविवार, 19 मार्च को, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के सिसंडा मगाला को चुना, जो अभी भी पुरानी पीठ की चोट से उबर रहे हैं।

 मागला, जिसने प्रोटियाज के लिए केवल चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया है, 50 लाख रुपये में चार बार के आईपीएल चैंपियन के साथ अनुबंध करेगी।

धोनी के नेतृत्व वाली फ्रैंचाइजी, सीएसके ने जेमीसन को खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपये का भुगतान किया। गेंदबाज को न्यूजीलैंड द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन चोट के कारण उन्हें हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए जैमीसन को फ्रेंचाइजी ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा । उनकी जगह मागला को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में समृद्ध अनुभव है। 

हालांकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ 4 टी20ई खेले हैं, मगाला की वर्षों से घरेलू टी20 मैचों में नियमित रूप से विकेट लेने की प्रतिष्ठा है। वह अपने 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर सीएसके से जुड़ेंगे।

मगाला सनराइजर्स ईस्टर्न केप टीम के सदस्य थे जिसने एडन मार्करम के नेतृत्व में SA20 लीग जीती थी। पूरे टूर्नामेंट के दौरान, 32 वर्षीय ने 12 मैचों में 8.68 की इकॉनमी रेट के साथ 14 विकेट लिए। 

मगाला हाल ही में समाप्त हुई दक्षिण अफ्रीका द्विपक्षीय श्रृंखला में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सीएसके की नई भर्ती सिसंडा मगाला पर पूरा विवरण देखें। 

कौन हैं सिसंडा मगला? Who is Sisanda Magala?

CSK के Sisanda Magala: आँकड़े 

खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मागला के पास समृद्ध अनुभव है। 127 मैचों में उन्होंने 8.00 रन की लागत से 136 विकेट लिए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए चार अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9.85 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए हैं। दुनिया के शीर्ष डेथ गेंदबाजों में से एक, 32 वर्षीय तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के घरेलू सर्किट में प्रसिद्ध है।

Sisanda Magala निचले क्रम पर अपना बल्ला घुमा सकते हैं 

मगाला की पावर डाउन क्रम में स्ट्राइक करने की क्षमता प्लेइंग 11 में एक नया आयाम जोड़ती है। मगाला 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 63 है, जबकि उनका औसत केवल 17.50 और दो अर्धशतक का है। 127 खेलों में। सप्ताह के किसी भी दिन, यह उस टीम के लिए बोनस है जिसके लिए वह खेलता है।

Sisanda Magala का SA20 सीजन शानदार है 

मागला ने हाल ही में संपन्न SA20 में 8.68 की इकॉनोमी से 14 विकेट लेकर लीग में संयुक्त पांचवां स्थान हासिल किया। वह संभवत: नीदरलैंड की यात्रा करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल होंगे और अन्य एसए खिलाड़ियों के बाद सीएसके पहुंचेंगे।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook