Wednesday, May 12, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2021: बैंगलोर के खिलाफ मुंबई भारी; क्या रोहित की MI पलटन...

IPL 2021: बैंगलोर के खिलाफ मुंबई भारी; क्या रोहित की MI पलटन को हरा पाएगी विराट की टीम?

IPL का 14 वां सीजन आज से शुरू होगा। पिछले साल के आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चेन्नई में खेलेंगे।

- Advertisement -

Mumbai Indians Vs Royal Challengers Banglore 1st Match Preview : इंडियन प्रीमियर लीग का 14 वां सीजन शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बीच शुरू होगा। आईपीएल का 14 वां सीजन पिछले साल के आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में मैच के साथ शुरू होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सीजन की अपनी पहली जीत के लिए मुंबई से भिड़ेगी। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस 2013 के बाद पहली बार अपना अगला मैच जीतना चाह रही है। 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई पिछले दो सालों से आईपीएल का खिताब जीत रही है। इसलिए, इस साल, मुंबई की टीम तीसरी बार आईपीएल पुस्तक जीतने और जीत की हैट्रिक बनाने की कोशिश करेगी। लेकिन इस साल पहले मैच में बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा को डी कॉक की जगह क्रिस लिन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी स्वीकार करनी होगी। उसके बाद तीसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव और चौथे स्थान पर ईशान किशन होंगे। मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत उनके ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, किरण पोलार्ड और क्रुनाल पांड्या हैं। ये तीनों खिलाड़ी शीर्ष क्रम के फ्लॉप होने के बाद टीम को बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करते हैं। 

- Advertisement -

मुंबई के ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर गेंदबाजी के प्रभारी होंगे। जसप्रीत बुमराह एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। इसके अलावा, मुंबई इंडियंस तीसरे सबसे तेज गेंदबाज के रूप में नाथन कूल्टर नाइल को मैदान में उतार सकती है। 

आरसीबी की टीम मुंबई को हराने के लिए तैयार 

- Advertisement -

आरसीबी आज मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। कप्तान विराट कोहली इस सीजन में देवदत्त पेडिकल के साथ सलामी बल्लेबाज होंगे। 

RCB ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.2 करोड़ रुपये में अपने टीम में शामिल किया है। इसलिए टीम प्रबंधन ने उनके मध्य क्रम को मजबूत करने की कोशिश की है। एबी डिविलियर्स पहले की तरह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। वह विकेटकीपर भी होंगे। 

- Advertisement -

युजवेंद्र चहल की फिरकी पिछले साल आईपीएल में सफल रही थी। हालाँकि, चहल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत सफल नहीं रहे हैं। इसलिए आज के मैच में विराट कोहली को उनसे काफी उम्मीदें होंगी। इसके अलावा, विराट कोहली से मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी से सीमित ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जाएगी। 

सभी की निगाहें आरसीबी टीम में ऑलराउंडर जैमीसन पर होंगी। APCB ने Jamieson पर 15 करोड़ रुपये की बोली लगाई है। न्यूजीलैंड में, जेमिसन ने टेस्ट क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। लेकिन, सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह महंगे खिलाड़ी बन रहे हैं। 

इस तरह हो सकती है Playing 11:

मुंबई इंडियंस: क्रिस लिन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, नाथन कूल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _