Saturday, April 17, 2021

इस साल के आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत का होगा विशेष ध्यान, क्योंकि…

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सीजन में आईपीएल में दिल्ली की राजधानियों का नेतृत्व करेंगे। पंत ने आईपीएल के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। 

हालांकि, पिछले तीन महीनों में, पंत ने टीम इंडिया से एक मजबूत प्रदर्शन दिखाया है। इसलिए, प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह आगामी आईपीएल में भी यही फॉर्म रखेंगे। 

अगर पंत का बल्ला चलता है तो वह कई खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

  • पंत ने आईपीएल में अब तक 2079 रन बनाए हैं। इसलिए वह कई दिग्गज बल्लेबाजों से आगे निकल सकते हैं। राहुल द्रविड़ ने आईपीएल में 2174 रन बनाए हैं, जबकि तेंदुलकर ने अपने आईपीएल करियर में 2334 रन बनाए हैं। इसके अलावा, अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ने आईपीएल में 2427 रन बनाए हैं। अब पंत इन महान बल्लेबाजों से आगे निकल सकते हैं।
  • टी 20 क्रिकेट में, पंत 25 ओवर में 300 चौके लगाएंगे।
  • ऋषभ पंत आईपीएल में 200 चौके पूरे करने से 17 चौके दूर हैं। पंत दिल्ली के लिए 200 चौके लगाने वाले आईपीएल के इतिहास में दूसरे खिलाड़ी होंगे। पंत के अलावा सहवाग ने 266 चौके लगाए हैं।
  • वह आईपीएल में 4 कैच के साथ 50 कैच लेने वाले खिलाड़ी होंगे। एक विकेटकीपर के रूप में, पंत 50 कैच से 7 कैच दूर हैं। इस तरह के प्रदर्शन के बाद, पंत दिल्ली के 50 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे।
  • जसप्रीत बुमराह आईपीएल में एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में पांच बार पंतला को आउट किया है।
- Advertisement -

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद, पंत को इस साल के आईपीएल के लिए दिल्ली की राजधानियों की कप्तानी सौंपी गई। दिल्ली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह घोषणा की। 

“मैं दिल्ली में पला-बढ़ा हूँ। मेरे आईपीएल करियर की शुरुआत छह साल पहले दिल्ली से हुई थी। एक दिन मैं एक दिन दिल्ली का नेतृत्व करने का सपना देख रहा था। और आज वह सपना सच हो गया है। मैं इसके लिए बहुत खुश हूं, ”ऋषभ पंत ने कहा।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _