HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » क्रिकेट » Gavaskar On Bhuvneshwar: पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आखिरी ओवरों में भुवनेश्वर की गेंदबाजी पर जताई चिंता

Gavaskar On Bhuvneshwar: पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आखिरी ओवरों में भुवनेश्वर की गेंदबाजी पर जताई चिंता

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Gavaskar On Bhuvneshwa

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Gavaskar On Bhuvneshwar: महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का आखिरी ओवरों में खराब प्रदर्शन भारत के लिए ‘वास्तविक चिंता’ है। 

भुवनेश्वर ने पिछले कुछ मैचों के आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाए हैं। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I में, उन्होंने 19वें ओवर में 16 रन दिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने में मदद मिली।

गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक ओस थी।” हमने क्षेत्ररक्षकों या गेंदबाजों को अपनी उंगलियां सुखाने के लिए रूमाल का इस्तेमाल करते नहीं देखा है। तो यह बिल्कुल भी कारण नहीं हो सकता है। 

हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उदाहरण के लिए, वहाँ 19वें ओवर में यह एक वास्तविक चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, “जब भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को गेंद थमाई जाती है, तो विपक्षी बल्लेबाज हर बार रन बनाता है। उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 18 गेंदों में 49 रन बनाए हैं।

गावस्कर ने कहा, ‘मैं समझ सकता हूं कि अगर आप औसत आउट करना चाहते हैं तो मैं अब तक एक गेंद पर तीन रन दे सकता हूं लेकिन वह भी बहुत ज्यादा है।’ अगर उसकी क्षमता और अनुभव का गेंदबाज 18 गेंदों में 35 से 36 रन दे रहा है, तो यह वास्तविक चिंता का विषय है।” उन्होंने आगे कहा कि “भारत अच्छे स्कोर का बचाव भी नहीं कर सका, लेकिन उम्मीद थी कि जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी विभाग को बढ़ावा मिलेगा।”

बुमराह इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्योंकि, वह पीठ की गंभीर चोट से उबर रहे थे। गावस्कर ने कहा, “हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि भारत को गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में थोड़ा नुकसान हुआ है, यहां तक ​​कि एक अच्छे स्कोर का बचाव करने में भी सक्षम नहीं है। “हो सकता है कि जब बुमराह आए तो यह पूरी तरह से अलग हो क्योंकि वह सलामी बल्लेबाजों को आउट करते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने कल (मंगलवार) को मजबूत शुरुआत की लेकिन भारत को सफलता नहीं मिली।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment