Tuesday, April 23, 2024
Homeक्रिकेटCSK Vs LSG Dream11 Prediction, Players List: सीएसके बनाम एलएसजी प्लेइंग 11,...

CSK Vs LSG Dream11 Prediction, Players List: सीएसके बनाम एलएसजी प्लेइंग 11, खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट आई सामने

CSK Vs LSG playing 11, dream11 prediction, players list

CSK Vs LSG Dream11 Prediction, Players List: चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर मोईन अली आखिरकार सोमवार सुबह टीम से जुड़ने में सफल रहे। अपने तीन दिवसीय क्वारंटाइन अवधि के दौरान, उन्होंने अपना कार्य पूरा कर लिया था। सकारात्मक खबर है कि मोईन रविवार (एलएसजी) को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सीएसके के दूसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे। 

लखनऊ सुपर जायंट्स उन दो क्लबों में से एक है, जिन्हें आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पेश किया जाएगा, जिसकी शुरुआत 2022 में 15 सीज़न से होगी। सीएसके बनाम एलएसजी प्लेइंग 11 के बारे में जानने के लिए लेख पढ़ें।

CSK Vs LSG: सीएसके बनाम एलएसजी

एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के 15 मैचों के दौरान, मोइन अली ने छह विकेट लिए हैं और 137.30 के स्ट्राइक रेट से 58 के उच्चतम स्कोर के साथ 357 रन बनाए हैं, जिससे वह सबसे लगातार खिलाड़ियों में से एक बन गया है। अली ने पीली सेना के लिए 19 छक्के और 31 चौके भी लगाए।

आईपीएल 2022 सीज़न के काफी हिस्से के लिए, दूसरी ओर, सीएसके को दीपक चाहर की सेवाओं के बिना करना होगा। मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ और राजवर्धन हैंगरगेकर भारतीय तेज गेंदबाजों का एक ठोस समूह बनाते हैं, जिस पर वे जरूरत पड़ने पर भरोसा कर सकते हैं।

CSK Vs LSG Playing 11: सीएसके बनाम एलएसजी प्लेइंग 11

टीम की चौथी आईपीएल जीत में मोइन अली के योगदान ने उन्हें नीलामी से पहले सुपर किंग्स द्वारा बनाए गए चार खिलाड़ियों में से एक का नाम दिया। 25.50 औसत और 137.30 स्ट्राइक रेट ने उन्हें 2021 में सुपर किंग्स की सर्वकालिक स्कोरिंग सूची में 15 पारियों में 357 रन और 137.30 प्रतिशत की स्ट्राइक रेट के साथ तीसरे स्थान पर रखने में मदद की।

ऐसा लगता है कि मोईन 19 छक्के मारकर आक्रामक रहा है, जो छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के लिए छठा सबसे अधिक है। यह इंगित करता है कि वह हमलावर था। मून एक सक्षम ऑफस्पिनर से कहीं अधिक थे; वह एक महत्वपूर्ण गेंदबाज भी थे, जैसा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के शुरुआती दौर में वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट पर 3 विकेट के मैच जीतने वाले प्रदर्शन से पता चलता है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ओपनर की मेजबानी की, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया। पारी में छह विकेट और नौ गेंद शेष रहते केकेआर ने 132 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

CSK Vs LSG Prediction: सीएसके बनाम एलएसजी भविष्यवाणी

आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, जिसके पास अब समाप्त हो चुकी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम है, के पास लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रैंचाइज़ी भी है। संजीव गोयनका लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी के मालिक भी हैं। इस नए क्लब के नाम से स्पष्ट है कि श्री गोयनका अपनी आईपीएल संपत्ति में ‘सुपर जाइंट’ शब्द का उपयोग करने का आनंद लेते हैं क्योंकि यह समूह के संस्थापक की जनता को याद दिलाने का काम करता है।

समर्थकों ने लखनऊ स्थित क्लब के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आयोजित एक अनौपचारिक प्रतियोगिता के माध्यम से मॉनीकर ‘लखनऊ सुपर जायंट्स’ को चुना।

लखनऊ स्थित फ्रैंचाइज़ी ने एक प्रतिस्पर्धी टीम को इकट्ठा करने के लिए आईपीएल मेगा नीलामी 2022 से पहले तीन खिलाड़ियों का चयन किया। केएल राहुल को टीम की कप्तानी के लिए चुना गया है, जबकि उनके साथ मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को रोस्टर में जोड़ा गया है।

CSK Vs LSG Players List

Lucknow Super Giants

Quinton de Kock, Manish Pandey, Evin Lewis, Manan Vohra, Jason Holder, Krunal Pandya, Ayush Badoni, Deepak Hooda, Kyle Mayers, K Gowtham, Karan Sharma, Avesh Khan, Mark Wood, Dushmantha Chameera, Ankit Rajpoot, Shahbaz Nadeem, Mayank Yadav and Mohsin Khan.

Chennai Super Kings

Out of the total 24 players, 05 players: Dwaine Pretorius, Shivam Dube, Moeen Ali, Ravindra Jadeja and K Bhagath Varma are all-rounder,  07 players: Subhranshu Senapati, Devon Conway, Ambati Rayudu, Ruturaj Gaikwad, MS Dhoni, C Hari Nishaanth and N Jagadeesan are batsmen and 12 players: Mitchell Santner, Adam Milne, Mukesh Choudhary, Prashant Solanki, Chris Jordan, Tushar Deshpande, Deepak Chahar, Maheesh Theekshana, Rajvardhan Hangarkekar, Dwayne Bravo, Simarjeet Singh and KM Asif are bowlers.

CSK Vs LSG Players List: सीएसके बनाम एलएसजी खिलाड़ियों की सूची

Lucknow Super Giants

क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडे, एविन लुईस, मनन वोहरा, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स, के गौतम, करण शर्मा, अवेश खान, मार्क वुड, दुष्मंथा चमीरा, अंकित राजपूत, शाहबाज नदीम, मयंक यादव और मोहसिन खान।

Chennai Super Kings

कुल 24 खिलाड़ियों में से 05 खिलाड़ी: ड्वेन प्रिटोरियस, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा और के भगत वर्मा ऑलराउंडर हैं, 07 खिलाड़ी: सुभ्रांशु सेनापति, डेवोन कॉनवे, अंबाती रायुडू, रुतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी, सी हरि निशांत और एन जगदीशन बल्लेबाज और 12 खिलाड़ी हैं: मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, क्रिस जॉर्डन, तुषार देशपांडे, दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरकेकर, ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह और केएम आसिफ गेंदबाज हैं।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News