Monday, March 8, 2021

भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुशी हुई, भारत के बाद Border-Gavaskar Trophy बरकरार रखने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

भारत द्वारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखने के बाद, पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर हम सभी बहुत खुश हैं। उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून पूरे समय दिखाई दे रहा था।" प्रधान मंत्री ने कहा, "तो उनका मजबूत इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था। टीम को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं," प्रधान मंत्री ने कहा।

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (19 जनवरी, 2021) को ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

भारत द्वारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखने के बाद, पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर हम सभी बहुत खुश हैं। उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून पूरे समय दिखाई दे रहा था।”

- Advertisement -

प्रधान मंत्री ने कहा, “तो उनका मजबूत इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था। टीम को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं,” प्रधान मंत्री ने कहा।

ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन देखा था भारत के ऊपर ले जा गाबा किले। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 138 गेंदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद कार्यवाही को निर्धारित किया जिससे उनकी टीम को तीन विकेट से जीत मिली। 

- Advertisement -

भारत ने पंत को जोश हेजलवुड की गेंद पर चौका मारने के लिए 328 रन का चौका लगाया और दूसरे छोर से दृष्टि का आनंद ले रहे नवदीप सैनी को चौका लगाया। 

इस जीत के साथ, अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भी हासिल की और चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती ।   

- Advertisement -

23 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने पारी को ‘अपने जीवन का सबसे बड़ा दिन’ करार दिया ।

“यह मेरे जीवन के सबसे बड़े दिनों में से एक है। टीम ने मुझे उस समय भी समर्थन दिया है जब मैं नहीं खेल रहा था, अविश्वसनीय रहा है। यह एक सपना सच है। हम पहले टेस्ट के बाद से कठिन अभ्यास कर रहे हैं। टीम प्रबंधन हमेशा पंत ने मैच के ठीक बाद कहा, ” मैं आपको बताता हूं कि आप मैच विजेता हैं और आपको वहां जाना है और जीतना है और मुझे खुशी है कि मैंने आज यह किया। यह पांचवे दिन की पिच थी और गेंद टर्न ले रही थी।   

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया 369 और 294 | 97 ओवर में भारत 326 और 329/7 (एस गिल 91, आर पंत 89 नाबाद, सी पुजारा; पैट कमिंस 4/55)  

यह भी पढ़े :  भारत में ऋषभ पंत ने पहली पारी खेली, मेन इन ब्लू फाइटबैक में
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  भारत में ऋषभ पंत ने पहली पारी खेली, मेन इन ब्लू फाइटबैक में