Home » छत्तीसगढ़ » कल केबीसी की हॉट सीट पर बैठेंगी प्रदेश की डॉ. मोनिका

कल केबीसी की हॉट सीट पर बैठेंगी प्रदेश की डॉ. मोनिका

By Ranjana Pandey

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन द्वारा सोनी चैनल पर होस्ट किए जाने वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 16 सितंबर को प्रसारित होने जा रहे एपिसोड में छत्तीसगढ़ की डॉ. मोनिका गुरुपंचायन बैठेंगी। वे हाट सीट पर अमिताभ बच्चन के प्रश्नों का जवाब देंगी। राजधानी से महज 70 किलोमीटर दूर धमतरी शहर की निवासी डा. मोनिका उर्फ डाली गुरूपंचायन वर्तमान में रायपुर में दंत रोग चिकित्सक हैं। पिता डा. गुरुपंचायन की मृत्यु के बाद उनका परिवार राजधानी में शिफ्ट हो गया।


डा. मोनिका ने बताया कि मां शकुंतला गुरुपंचायन कई सालों से केबीसी में जाने के लिए कोशिश कर रही थीं। मां की प्रेरणा से मई, 2021 में केबीसी के लिए पंजीयन करवाया। प्रथम प्रयास में ही चयन हो गया। इसके बाद प्रथम राउंड में कंप्यूटरीकृत जनरल नॉलेज के तीन सवाल पूछे गए। सही उत्तर देने के बाद दूसरे राउंड में पहुंचीं।


दूसरे राउंड में उनसे 10 प्रश्न पूछे गए, जिनका उत्तर निर्धारित समय में देना था। दूसरे राउंड में सफल होने पर तीसरा राउंड हुआ, जिसमें व्यक्तिगत साक्षात्कार लिया गया। जून 2021 में तीसरे राउंड का साक्षात्कार भोपाल में हुआ, जिसमें 75 से 80 प्रतिद्वंद्वी थे। साक्षात्कार लेने वाले तीन लोगों ने जीवन और व्यक्तिगत सवाल के साथ कुछ जनरल नॉलेज के प्रश्न किए। साक्षात्कार आधे घंटे चला।

सारा खर्च केबीसी ने उठाया
डॉ. मोनिका ने बताया कि जुलाई में उन्हें फोन पर जानकारी दी गई कि उनका चयन केबीसी में हो गया है। इसके बाद 27 अगस्त को अपनी मां के साथ मुंबई पहुंची। तीन दिन तक होटल में क्वारंटाइन रहने के बाद कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ। आने-जाने और होटल का सारा खर्च केबीसी ने उठाया। सितंबर के प्रथम सप्ताह में शूटिंग हुई। तीन दिन की शूटिंग के बाद चौथे दिन उन्हें मौका मिला। वे अक्सर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में चूक जाती थीं, लेकिन चौथे दिन हॉट सीट तक पहुंच गईं।

सदी के महानायक के सामने गाना गाया
डॉ. मोनिका ने बताया कि हाट सीट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बैठी तो विश्वास ही नहीं हो रहा था कि वे सचमुच अमिताभ के सामने हैं। अमिताभ जी जितने महान कलाकार हैं, उतने ही विनम्र हैं। गाने का शौक होने के कारण अमिताभ बच्चन के सामने एक गाना गाने का भी अवसर मिला।

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook