Vikram Box Office collections: कमल हासन की फिल्म विक्रम तोड़ रही रिकॉर्ड, दो दिनों में 90 करोड़ के पार

Vikram Box Office collections: Kamal Haasan's film Vikram breaking records, crossed 90 crores in two days

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

मुंबई: एक ही दिन रिलीज हुई तीन फिल्मों – शुक्रवार, 3 जून – का भाग्य इतना अलग रहा कि यह फिल्म उद्योग के लिए लगभग एक मार्केटिंग सबक हो सकता है। 

कमल हासन की अगुवाई वाली ‘विक्रम’ ने अपने पहले दो दिनों में 90 करोड़ रुपये को पार कर लिया – एक रिकॉर्ड इसलिए भी क्योंकि यह एक गैर-अवकाश सप्ताहांत था और प्रकाश राज और रेवती ने तारकीय भूमिका निभाते हुए आदिवासी शेष अभिनीत ‘मेजर’, 25.4 करोड़ रुपये की कमाई की, लेकिन दो बड़े ब्रांडों (यश राज फिल्म्स और अक्षय कुमार) द्वारा समर्थित बहुप्रतीक्षित ‘सम्राट पृथ्वीराज’ 23 करोड़ रुपये में संघर्ष कर रहा है।

- Advertisement -

अंतर यह है कि 300 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘सम्राट पृथ्वीराज’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आशीर्वाद से 4,590 स्क्रीन्स पर खुली, जिन्होंने अपने राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।

जबकि ‘विक्रम’ 3,200 स्क्रीन्स पर चलने वाली तमिल-एकमात्र फिल्म है और दर्शकों की इस लड़ाई में डेविड 30 करोड़ रुपये से बनी ‘मेजर’ सिर्फ 1,460 स्क्रीन्स पर चल रही है।

- Advertisement -

आदिवासी शेष को जश्न मनाने का एक कारण यह है कि मुंह का शब्द ‘मेजर’ के लिए काम कर रहा है और यह दूसरे दिन 50 प्रतिशत की वृद्धि में दिखा रहा है जिसे व्यापार ‘हिंदी क्षेत्र’ के रूप में वर्णित करता है।

स्पष्ट रूप से, एक समकालीन नायक, मुंबई आतंकवादी हमले के शहीद, मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, भले ही वह दो तेलुगु भाषी राज्यों के बाहर बमुश्किल जाने-माने अभिनेता द्वारा निभाई गई हो, एक मध्ययुगीन राजा की तुलना में अधिक आकर्षित करने की शक्ति है जो एक आक्रमणकारी को लेता है, चाहे वह कैसे भी हो बहादुर वह हो सकता है।

- Advertisement -

आलोचकों ने यह भी बताया है कि ‘विक्रम’ के विपरीत, जहां कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फ़ासिल ने कुछ दमदार प्रदर्शन दिए हैं, और आदिवासी शेष, सई मांजरेकर, प्रकाश राज और रेवती भी कलाप्रवीण व्यक्ति हैं, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ निर्भर करता है। पूरी तरह से अक्षय कुमार पर। और वह न तो रणवीर सिंह (‘बाजीराव मस्तानी’ में), या एक अजय देवगन (‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के रूप में) करने में सक्षम नहीं है।

- Advertisement -

Latest article