Homeबॉलीवुडसमीर वानखेड़े केस: एनसीबी की टीम के सामने समीर वानखेड़े का 4...

समीर वानखेड़े केस: एनसीबी की टीम के सामने समीर वानखेड़े का 4 घंटे से अधिक समय तक बयान दर्ज

- Advertisement -

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने बुधवार को एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व वाली एक टीम के सामने चार घंटे से अधिक समय तक अपना बयान दर्ज किया। -ऑन-क्रूज मामला जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

सिंह ने कहा कि एनसीबी की टीम ने (पश्चिमी) अंचल कार्यालय से मामले के कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज एकत्र किए। “जांच को आगे बढ़ाते हुए हमने साढ़े चार घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया, जिसके दौरान उन्होंने टीम के सामने कई बातें साझा कीं। हम आने वाले समय में उनसे कुछ और दस्तावेज एकत्र करेंगे, और यदि आवश्यक हुआ, तो हम उससे अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे, ”सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा।

- Advertisement -

वानखेड़े का बयान दक्षिण मुंबई के बेलार्ड एस्टेट में एनसीबी के कार्यालय और उपनगरीय बांद्रा में सीआरपीएफ मेस में दर्ज किया गया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े क्रूज ड्रग्स जब्ती मामले की जांच जारी रखेंगे, सिंह ने कहा, “जांच को आगे बढ़ने दें। अगर मेरे पास कुछ ठोस है तो ही मैं अपने डीजी को एक रिपोर्ट जमा कर पाऊंगा।

- Advertisement -

उन्होंने क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी के फरार गवाह केपी गोसावी और मामले के एक अन्य स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल से भी जांच में शामिल होने की अपील की।

उन्होंने कहा, “अगर उन्हें कोई शिकायत या आरोप है तो वे हमसे संपर्क कर सकते हैं और अपना बयान दर्ज करा सकते हैं।

- Advertisement -

सेल ने आरोप लगाया था कि उसने गोसावी को फोन पर 25 करोड़ रुपये की मांग के बारे में बोलते हुए सुना था, जिसमें से “समीर वानखेड़े को 8 करोड़ रुपये दिए जाने हैं”।

एक सवाल के जवाब में, सिंह ने कहा, “हम निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच करना चाहते हैं और इसलिए हमने एनसीबी जोनल ऑफिस के बजाय कैंपिंग के लिए अलग-अलग जगहों को चुना।”

यह एक स्वतंत्र जगह है और वे (गवाह) बिना किसी डर के अपनी शिकायतों पर विशेष टीम के समक्ष चर्चा कर सकते हैं, उन्होंने बांद्रा में सीआरपीएफ की सुविधा का जिक्र करते हुए कहा। सिंह ने कहा, “गोसावी और सेल कल या परसों जांच में शामिल हो सकते हैं और विशेष जांच दल के साथ जो चाहें साझा कर सकते हैं, अधिमानतः दिन के पहले भाग में,” सिंह ने कहा।

उन्होंने कहा कि एनसीबी ने अपने दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के कार्यालय से प्रमुख गवाहों- सेल और गोसावी को नोटिस देने का अनुरोध किया था। डीडीजी ने कहा, “एनसीबी की एक टीम ने दोनों गवाहों को नोटिस देने की कोशिश की, लेकिन उनमें से एक का आवास बंद पाया गया, जबकि दूसरे गवाह से संपर्क नहीं किया जा सका।”

सिंह ने कहा कि एनसीबी ने एनसीबी रिकॉर्ड के अनुसार सेल और गोसावी से उनके फोन नंबरों और आवासीय पते पर संपर्क करने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। उन्होंने कहा, “मीडिया के माध्यम से, मैं उनसे अनुरोध करना चाहता हूं कि वे जहां भी हों, वे इसमें शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं और यदि कोई हो, तो विशेष जांच दल के समक्ष, जो बांद्रा में सीआरपीएफ मेस में डेरा डाले हुए हैं, प्रस्तुत करने के लिए स्वतंत्र हैं।”

बुधवार की सुबह, एनसीबी की पांच सदस्यीय सतर्कता जांच टीम मुंबई में उतरी और इसकी जांच शुरू की। उन्होंने दक्षिण मुंबई के बैलार्ड एस्टेट में एनसीबी कार्यालय से कुछ दस्तावेज और रिकॉर्डिंग एकत्र की।

डीडीजी सिंह रंगदारी के आरोपों की विभागीय विजिलेंस जांच की अगुवाई कर रहे हैं। सिंह ने कहा, “जांच के सभी भौतिक गवाहों को अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा, मैं किसी व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा।”

एनसीबी ने समीर वानखेड़े सहित कुछ एजेंसी अधिकारियों द्वारा 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के लिए क्रूज ड्रग्स मामले में सेल द्वारा किए गए दावों की सतर्कता जांच के आदेश दिए हैं।

इससे पहले दिन में जब सिंह पहुंचे तो बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी एनसीबी कार्यालय के बाहर मौजूद थे।

क्रूज ड्रग्स मामले में जांच का नेतृत्व कर रहे वानखेड़े ने मंगलवार को नई दिल्ली में एनसीबी के मुख्यालय का दौरा किया और दो घंटे से अधिक समय बिताया।

सूत्रों ने पहले कहा था कि जांच गोसावी के उस पहलू पर भी गौर करेगी, जिसे छापे के बाद आर्यन खान के पास देखा गया था, और मुंबई में अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल से 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को हिरासत में लेने के दौरान प्रक्रियाओं का पालन किया गया था।

आर्यन खान के साथ गोसावी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया और अन्य न्यूज प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि मामले में शामिल सभी अधिकारियों और गवाहों की भूमिका की जांच की जाएगी और यह दर्ज किया जाएगा कि क्या उन्होंने इस तरह के अभियानों के दौरान नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम में उल्लिखित एनसीबी मैनुअल और प्रक्रियाओं का पालन किया था।

वानखेड़े ने रविवार को मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले को पत्र लिखकर सतर्कता से संबंधित एक कथित मुद्दे के संबंध में उन्हें गलत तरीके से फंसाने के लिए अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके खिलाफ “योजनाबद्ध” होने की संभावित कानूनी कार्रवाई से सुरक्षा की मांग की।

सोमवार को, वह सेल द्वारा किए गए सनसनीखेज जबरन वसूली के दावों पर एक हलफनामे से संबंधित कोई राहत पाने में विफल रहे, एक विशेष अदालत ने कहा कि वह अदालतों को दस्तावेज़ का संज्ञान लेने से रोककर एक व्यापक आदेश पारित नहीं कर सकती है। 

Web Title: Sameer Wankhede Case: Sameer Wankhede’s statement recorded in front of NCB team for more than 4 hours

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Popular (Last 7 Days)

Dhal-Singh-Bisen

सिवनी: स्व सहायता समूह को नहीं मिली समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, आक्रोशित...

0
सिवनी: (एस के शुक्ला):- बरघाट विकास खंड के तेरह महिला स्व सहायता समूह को समर्थन मूल्य पर धान खरीदी न मिलने से आक्रोशित महिला...
GK-in hindi 2021-Hindi General-Knowledge-2021-in-hindi

GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी

0
GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General...
General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai

जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं | General Me Kaun Kaun Si...

0
जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं। (General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai), सामान्य जाति श्रेणिया ,जनरल में कौन कौन सी कास्ट...
murder crime scene

सिवनी: छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठी से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

0
सिवनी। बंडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव पुसेरा में दो भाइयों के बीच ऐसा विवाद हुआ कि बड़े भाई की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी...
satta matka - satta king result

Satta Matka or Satta King Live Result | सट्टा मटका या सट्टा किंग लाइव...

0
Satta Matka or Satta King Live Result: मूल रूप से, मटका जुआ या सट्टा (Matka gambling or Satta) की शुरुआत न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से...
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

0
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी सामान्य ज्ञान 2020 (GK 2020 Hindi) बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट हैं आने वाली...

सिवनी: राज्य शिक्षक संघ सिवनी की जिला बैठक सम्पन्न, संभागीय पेंशन सम्मेलन में राज्य...

0
सिवनी: 5 दिसंबर को बालाघाट में होने वाले संभागीय पेंशन अधिकार सम्मेलन के लिये राज्य शिक्षक संघ की बैठक हुई।बैठक में राज्य शिक्षक संघ...
barghat-dhaan-kharidi

सिवनी: समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू पर, समूहो को मिलने वाले खरीदी केन्द्रो...

0
सिवनी: (एस के शुक्ला) धारनाकला:- समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरूआत और खरीदी केन्द्रो का उद्घाटन का कृम तो जारी हो गया है...
- Advertisment -