HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » बॉलीवुड » बर्थडे स्पेशल 17 जुलाई: जरीना वहाब ने सादगी भरे अभिनय से जीता दर्शकों का दिल

बर्थडे स्पेशल 17 जुलाई: जरीना वहाब ने सादगी भरे अभिनय से जीता दर्शकों का दिल

By Ranjana Pandey

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

डेस्क।बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जरीना वहाब बॉलीवुड की उन ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से है, जिन्होंने बड़े पर्दे के साथ -साथ छोटे पर्दे पर भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी। 17 जुलाई, 1959 को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्नम में जन्मी जरीना वहाब को हिंदी के अलावा अंग्रेजी,उर्दू और तेलुगु आदि भाषाओं भी अच्छा ज्ञान है।


उन्होंने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से उन्होंने एक्टिंग की पढ़ाई की और अभिनेत्री बनने का सपना लिए सपनों की नगरी मुंबई आ गईं। जरीना वहाब ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1974 में रिलीज हुई देव आनंद निर्देशित फिल्म ‘इश्क इश्क इश्क’ से की। लेकिन इस फिल्म से जरीना को कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद जरीना अभिनय जगत में खुद को स्थापित करने के लिए संघर्ष करती रही और कई फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में नजर आई। साल 1976 में जरीना को बासु चटर्जी निर्देशित फिल्म ‘चितचोर’ में मुख्य भूमिका मेंहदी अभिनय करने का मौका मिला।


बतौर मुख्य अभिनेत्री यह जरीना की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में जरीना के साथ अभिनेता अमोल पालेकर मुख्य भूमिका में थे।यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई और इस फिल्म से ही जरीना को हिंदी सिनेमा में पहचान मिली। इसके बाद जरीना हिंदी के साथ -साथ तमिल ,तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय करने के ऑफर मिलने लगे और वह 70 और 80 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गई थी। जरीना ने अपने पूरे फ़िल्मी करियर में कई छोटे बड़े कलाकारों के साथ काम किया और उन्हें उनके अभिनय के लिए काफी सराहा भी गया। जरीना ने फिल्मों में मुख्य भूमिका के साथ -साथ सहायक भूमिका के रूप में भी काम किया।


उनकी प्रमुख फिल्मों में घरोंदा, सलाम मेमसाब, सावन को आने दो, पप्पू, आखिरी इन्साफ, पांच कैदी, दिल मांगे मोर, रक्त चरित्र,नायिका, अग्निपथ ,हिम्मतवाला, क्लब 60 , जिला गाजियाबाद, बॉबी जासूस, स्ट्रीट डांसर 3 डी आदि शामिल हैं । जरीना वहाब ने फिल्मों के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी अपने शानदार अभिनय की अमिट छाप छोड़ी। वह टेलीविजन जगत के मशहूर धारावाहिक मायका, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, यहां मैं घर-घर खेली, मेरी आवाज ही मेरी पहचान हैं आदि में नजर आई।


जरीना वहाब की निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने अपने से पांच साल छोटे अभिनेता आदित्य पंचोली से साल 1986 में शादी की। आदित्य और जरीना के दो बच्चे बेटी सना और बेटा सूरज हैं। जरीना के बेटे सूरज पंचोली एक फिल्म अभिनेता हैं और बॉलीवुड में सक्रिय हैं। जरीना ने अपने सादगी भरे अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है।उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में हैं।

Also read- https://khabarsatta.com/entertainment/dead-body-found-in-famous-porn-star-dahlia-skys-car-many-bullet-marks-on-her-body/

Leave a Comment