Wednesday, August 17, 2022
HomeबॉलीवुडBhuj The Pride of India: नोरा फतेही का बड़ा खुलासा - एक्शन...

Bhuj The Pride of India: नोरा फतेही का बड़ा खुलासा – एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान हो गई थीं घायल

भुज द प्राइड ऑफ इंडिया: नोरा फतेही को तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि चोट के कारण सूजन और खून की कमी हो गई, दर्द के कारण वह लगभग बेहोश हो गई। दिलचस्प बात यह है कि चोट ने फिल्म के लिए एक अनुक्रम के रूप में काम किया, जिसके लिए नोरा के चेहरे को एक दर्पण में तोड़ना आवश्यक था, जिसे आदर्श रूप से एक वीएफएक्स निर्माण माना जाता था, हालांकि, नोरा की दुर्घटना के साथ, टीम ने उसके असली घाव का उपयोग करने का फैसला किया।

- Advertisement -

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ’की रिलीज से पहले, अभिनेता नोरा फतेही ने फिल्म में एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान अपने माथे पर चोट लगने के बारे में खोला। 

“हम एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे और निर्देशक एक कैमरे के साथ एक ही टेक में इस दृश्य को शूट करना चाहते थे, इसलिए मैंने और मेरे सह-अभिनेता ने एक्शन कोरियोग्राफी का पूर्वाभ्यास किया जिसमें वह मेरे चेहरे पर एक बंदूक रखता है और मैं बंदूक को बाहर निकालता हूं। उसके हाथ उसे पीटना शुरू कर देते हैं,” नोरा ने कहा।

- Advertisement -

“यह हमारे पूर्वाभ्यास में एकदम सही था जो कि टेक से पांच मिनट पहले था, हालांकि, जब हमने वास्तविक टेक को रोल करना शुरू किया, तो समन्वय बंद था और अभिनेता ने गलती से बंदूक मेरे चेहरे पर फेंक दी, जिसके कारण धातु बंदूक का अंत , जो कि वास्तव में भारी था, मेरे माथे पर लगा जिससे चोट लग गई और खून निकल गया।”

नोरा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि चोट के कारण सूजन और खून की कमी हो गई थी, दर्द के कारण वह लगभग बेहोश हो गई थी। 

Bhuj The Pride of India

- Advertisement -

दिलचस्प बात यह है कि चोट ने फिल्म के लिए एक अनुक्रम के रूप में काम किया, जिसके लिए नोरा के चेहरे को एक दर्पण में तोड़ना आवश्यक था, जिसे आदर्श रूप से एक वीएफएक्स निर्माण माना जाता था, हालांकि, नोरा की दुर्घटना के साथ, टीम ने उसके असली घाव का उपयोग करने का फैसला किया। ये इकलौती चोट नहीं थी, एक और एक्शन स्टंट करते हुए नोरा भी घायल हो गईं।

“उस दिन बाद में, हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज़ सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज़ गति से चलने की मांग थी। शूटिंग के दौरान, मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गया, जिसके कारण मुझे पूरे समय एक स्लिंग पहनना पड़ा। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था, जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के स्वयं निष्पादित किया था, लेकिन मैं अपने दागों को गर्व के साथ पहनता हूं क्योंकि इसने मुझे एक उत्कृष्ट सीखने का अनुभव प्रदान किया है जो मैं जीवन भर के लिए संजोना,” उसने कहा।

- Advertisement -

आगामी फिल्म में अभिनेता अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर और एमी विर्क भी हैं। यह फिल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। अजय फिल्म में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित, ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 13 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होने वाली है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group