Sunday, January 29, 2023
Homeबॉलीवुडआलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ऑस्कर के लिए पूरी तरह तैयार; राजामौली की...

आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ऑस्कर के लिए पूरी तरह तैयार; राजामौली की ‘आरआरआर’ से होगा मुकाबला

Alia Bhatt's 'Gangubai Kathiawadi' all set for Oscars; Rajamouli's 'RRR' will compete

- Advertisement -

इस साल भारतीय फिल्मों के ऑस्कर चयन को लेकर कई विवाद हुए। बहुत सारे लोग इस बात से नाराज थे कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘आरआरआर’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को छोड़कर एक गुजराती फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजा गया था। 

बाद में, फिल्म ‘आरआरआर’ को कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोहों में सम्माननीय उल्लेख मिला। कुल मिलाकर इस साल के ऑस्कर सेलेक्शन को लेकर दर्शक काफी परेशान थे.

- Advertisement -

अब खबरें आ रही हैं कि संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को अगले ऑस्कर के लिए भेजा जा रहा है. हाल ही में फिल्म ‘ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवॉर्ड (बाफ्टा) 2022’ के प्रतिष्ठित समारोह की तैयारी कर रही है। वही इस फिल्म के ऑस्कर नॉमिनेशन की बात कर रहे हैं.

Alia Bhatt’s ‘Gangubai Kathiawadi’ all set for Oscars; Rajamouli’s ‘RRR’ will compete

आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ हुसैन जैदी की मशहूर किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ पर आधारित है। कहानी गंगूबाई के जीवन से प्रेरित है, जिन्होंने कमाठीपुरा झुग्गी में महिला वेश्याओं के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को ऑस्कर में भेजने की तैयारी चल रही है और इसे बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट स्क्रीनप्ले जैसी कई कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.

- Advertisement -

इतना ही नहीं बर्लिन में हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में आलिया की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की स्क्रीनिंग की गई और लोगों ने इसे अच्छा रिस्पांस भी दिया. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ साल की पहली सुपरहिट हिंदी फिल्म थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 129.10 करोड़ रुपये की कमाई की। इसके बाद रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘भूलभुलैया 2’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments