Monday, February 6, 2023
Homeलाइफस्टाइलप्रेग्‍नेंट होने के लिए 'इस' दिन करना चाहिए SEX, जानें किस दिन...

प्रेग्‍नेंट होने के लिए ‘इस’ दिन करना चाहिए SEX, जानें किस दिन SEX करने से जल्दी होता है गर्भधारण

Sex should be done on this day to get pregnant, don't know on which day having sex leads to early pregnancy.

- Advertisement -

प्रेग्‍नेंट (Pregnant) होने के लिए ‘किस’ दिन SEX करना चाहिए आपको यह जरूर जान लेना चाहिए, मां बनना हर महिला के जीवन में एक अहम चीज होती है। कई लोगों को इसके लिए काफी प्लानिंग करनी पड़ती है। कुछ महिलाओं को अचानक पता चलता है कि वे गर्भवती हैं।

दरअसल, महिला के शरीर में एक नए जीवन का जन्म एक जटिल प्रक्रिया है और यह कई चरणों में होता है। कई बार महिलाओं को लगता है कि यौन संबंध बनाने से वे आसानी से गर्भवती (Pregnant) हो जाएंगी पर जब ऐसा नहीं होता तो महिलाएं तनाव में आ जाती हैं।

- Advertisement -

बच्चे को जन्म देने के लिए कपल्स को कब इंटरकोर्स करना चाहिए? प्रेग्‍नेंट होने के लिए महीने के कौन से दिन SEX करना चाहिए? आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से..

Sex should be done on ‘this’ day to get pregnant, know on which day having sex leads to early pregnancy

Pregnant होने के लिए ‘इस’ दिन करना चाहिए SEX

ओव्यूलेशन के दिनों में महिलाएं आसानी से और जल्दी गर्भवती (Pregnant) हो सकती हैं, महिला के अंडाशय से अंडा निकलने की प्रक्रिया को ओव्यूलेशन कहते हैं।

- Advertisement -

ओव्यूलेशन का समय प्रत्येक माह में मासिक धर्म (Periods) से दो सप्ताह (2 Weeks Before Period) पहले की होती है। इस अवधि को फर्टिलिटी विंडो (Fertility Window) भी कहा जाता है। यह वह समय होता है जब एक महिला का शरीर सबसे उपजाऊ होता है। इस दौरान संभोग करने से महिलाएं आसानी से गर्भवती हो सकती हैं।

यदि आप 12 से 24 घंटे के महत्वपूर्ण ओव्यूलेशन दिनों के दौरान बिना सुरक्षा के संभोग करते हैं, तो अंडे को निषेचित करने वाले शुक्राणु की प्रक्रिया तेज हो जाती है। ओव्यूलेशन के दिनों में महिलाओं के अंडाशय में अंडे 12 से 24 घंटे तक फर्टिलाइजेशन करने में सक्षम होते हैं।

- Advertisement -

शुक्राणु महिला के शरीर में तीन से पांच दिन तक जीवित रहते हैं। इसलिए अगर आप बच्चे के बारे में सोच रही हैं तो यह अच्छा समय है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments