Tata Curvv Coupe SUV: भारत में इसी साल होगा टाटा कर्व कूप एसयूवी का अनावरण

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Tata Curvv Coupe SUV

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Tata Curvv Coupe SUV: टाटा मोटर्स इस साल कई नए उत्पाद लॉन्च करेगी। जबकि कंपनी का मुख्य ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों पर रहता है, टाटा कर्व निश्चित रूप से मध्यम आकार के एसयूवी क्षेत्र में सबसे प्रतीक्षित उत्पादों में से एक है।

इसमें कोई संदेह नहीं है, टाटा मोटर्स वर्तमान में मध्यम आकार की एसयूवी पाई से अनुपस्थित है जिसमें हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और बहुत कुछ शामिल हैं। हैरियर का आकार बड़ा है और वास्तव में, यह क्रेटा की तुलना में एक महंगी पेशकश है।

इस प्रकार, टाटा कर्व ब्रांड के लिए एक महत्वपूर्ण उत्पाद बना हुआ है। इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है, टाटा कर्व को आखिरकार इसके उत्पादन-विशेष रूप में अनावरण किया गया है। इसे भारत ग्लोबल मोबिलिटी एक्सपो 2024 में प्रदर्शित किया जाएगा और यहां इस कूप एसयूवी के बारे में सब कुछ बताया गया है।

Tata Curvv Coupe SUV Design

टाटा कर्ववी अपने डिजाइन से भारतीय दर्शकों का ध्यान खींचेगी। यह जगमगाता हुआ दिखता है. भारतीय बाज़ार में फिलहाल इसकी बिक्री जैसा कुछ भी नहीं है। आम जनता के लिए एक मध्यम आकार की कूप एसयूवी अब तक अस्तित्व में नहीं थी, लेकिन कर्व एक साहसिक बयान देने के लिए तैयार है।

डिजाइन बिल्कुल 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा है। इसमें अब नेक्सन जैसा फ्रंट एंड मिलता है। किनारों पर फ्लश-प्रकार के दरवाज़े के हैंडल लगाए गए हैं और पीछे की ओर से यह बहुत आकर्षक है। 18-इंच के पहिये डायमंड-कट फिनिश और समग्र डिजाइन के साथ अच्छी तरह से मेल खाते हैं, जो हर तरह से आकर्षक है।

डाइमेंशन की बात करें तो कर्व 4,308 मिमी लंबा, 1,810 मिमी चौड़ा और 1,630 मिमी ऊंचा है। व्हीलबेस 2,560 मिमी लंबा है, जो इसे नेक्सॉन और हैरियर के बीच के अंतर को फिट करने के लिए एकदम सही बनाता है।

Tata Curvv Coupe SUV Interior & Features

टाटा कर्व्व की बात करें तो 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल के इंटीरियर को पत्रकारों की तेज नजरों से छिपाकर रखा गया था। लेकिन, हम इस पर एक नज़र डालने में कामयाब रहे, और डैशबोर्ड एक्सेंट के साथ स्पोर्टी लग रहा था, और रंग पेंट स्कीम के साथ समन्वित था।

कूप एसयूवी में दो डिस्प्ले मिलेंगे, एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए और दूसरा इंफोटेनमेंट यूनिट के लिए। कर्व्व एक विशाल कार होगी और यह पैनोरमिक सनरूफ के साथ आएगी। एसयूवी में हरमन-ट्यून ऑडियो सिस्टम, 360-पार्किंग कैमरा, पावर्ड फ्रंट सीटें और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है। एसयूवी ADAS सुइट के साथ भी आएगी, जिसे हाल ही में फेसलिफ्टेड हैरियर, नेक्सॉन और सफारी एसयूवी में पेश किया गया था।

Tata Curvv Coupe SUV Engine & Gearbox

कर्व को 1.5 लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है जो 113 बीएचपी और 260 एनएम अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। मोटर नेक्सॉन से उधार लिया गया है, और इसे स्वचालित और मैन्युअल दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। बाद के चरण में, कंपनी नए 1.2L टर्बो-पेट्रोल इंजन के बारे में विवरण बताएगी जिसमें दिशा इंजेक्शन की सुविधा होगी। एसयूवी को कुछ समय बाद इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाएगा।

2024 Tata Curvv: Price & Launch Date

पूरी संभावना है कि टाटा मोटर्स इस साल के अंत तक कर्व को लॉन्च कर देगी। इसके डीजल ट्रिम के लिए 12.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किए जाने की संभावना है। दूसरी ओर, पेट्रोल ट्रिम्स की शुरुआत 11 लाख रुपये से हो सकती है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment