Homeअजब गजब25 साल की उम्र में एक साथ 9 बच्चों को जन्म, 1...

25 साल की उम्र में एक साथ 9 बच्चों को जन्म, 1 महीने बाद ऐसी है हालत

- Advertisement -

रबात: मोरक्को में कुदरत का एक करिश्मा दिखा, जहां एक महिला ने 9 बच्चों को एक साथ जन्म दिया। इन बच्चों का जन्म पिछले महीने हुआ था और ये पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

हालांकि इन्हें सामान्य जीवन शुरू करने में अभी भी एक से दो महीने का वक्त लगेगा।एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक मोरक्को में 9 बच्चों को जन्म देने वाली महिला का नाम हलीमा है, जो माली की रहने वाली है।

- Advertisement -

अल्ट्रासाउंड में पता चला था कि उसके पेट में 7 बच्चे हैं, जिनकी डिलीवरी में दिक्कतें आ रही थी। ऐसे में सरकार ने उन्हें मोरक्को भेज दिया।

नाजुक थी बच्चों की हालत

मोरक्को में डिलीवरी के दौरान पता चला कि महिला के पेट में 7 नहीं, बल्कि 9 बच्चे हैं। इनकी डिलीवरी के दौरान 10 डॉक्टरों के साथ ही 25 नर्सों की टीम भी लगी हुई थी। जन्म के बाद बच्चों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी, जिसके बाद इस तरफ सभी का ध्यान गया।

9 बच्चों के जन्म से सब हैरान

- Advertisement -

मोरक्को के ऐन बोरजा क्लीनिक के प्रवक्ता अब्देलकोद्दस हाफसी ने बताया कि 4 मई को एक माली महिला ने जिन नौ बच्चों को जन्म दिया, उनकी सेहत अच्छी हो रही है लेकिन उन्हें दो महीने और निगरानी में रखने की जरूरत है। इसीलिए इन्हें अस्पताल में ही रखा गया है।

ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं बच्चे

हाफसी ने बताया कि बच्चों को ट्यूब के जरिए दूध दिया जा रहा है और उनका वजन अब बढ़कर 800 ग्राम और 1।4 किलोग्राम के बीच हो गया है। इन 9 बच्चों में पांच लड़कियां और चार लड़के हैं।

- Advertisement -

बच्चों की मां इनके पास ही रह रही है। ये नौ बच्चे अब बिना किसी मेडिकल उपकरण के सांस ले रहे हैं। वो सांस लेने में होने वाली दिक्कत से उबर चुके हैं

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisment -